Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

40% होटल्स पर कोरोना की भयानक मार, बंद हो रहे हैं कैफे, रेस्टोरेंट

gardens galleria मॉल के अलावा नोएडा सेक्टर 18 मार्केट में भी कई फाइन dine रेस्त्रां बंद हो चुके हैं।
अपडेटेड Oct 25, 2020 पर 07:44  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

अगर आप वीकेंड में दिल्ली, नोएडा के फेमस इलाके जैसे कनॉट प्लेस, ग्रेटर कैलाश ,नोएडा सेक्टर 18 की अट्टा मार्केट या gardens गैलेरिया मॉल में दोस्तों के साथ खाने-पीने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर जरूर पढ़िएगा क्योंकि हो सकता है कि अब आपका फेवरेट रेस्तरां बंद हो चुका हो। कोरोना ने देश भर में 40 फीसदी होटल्स के शटरडाउन की नौबत ला दी है।


उल्टी पड़ी कुर्सियां, सूखे पौधे और धूल खाते म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट्स , ग्लॉस प्लेट्स, ये हाल है दिल्ली -NCR के रेस्टोरेंट्स का। कोरोना ने रेस्टोरेंट की शक्ल बिगाड़ दी। धंधा पूरा चौपट हो गया।


नोएडा के मशहूर गार्डन गैलरिया मॉल में the bar कम्पनी के मालिक मनीष खट्टर ने सीएनबीसी-आवाज़ से कहा कि कॉर्पोरेट नहीं आ रहे हैं, टाइमिंग्स कम है लाइसेंस फीस का खर्चा है जिससे हालात खराब होते जा रहे हैं।


gardens galleria मॉल के अलावा नोएडा सेक्टर 18 मार्केट में भी कई फाइन dine रेस्त्रां बंद हो चुके हैं। इसमें दूसरी महफ़िल, the fizz नाम के रेस्तरॉ  भी शामिल हैं। कुछ खुले भी लेकिन कस्टमर आ नहीं रहे। सब कुछ खाली-खाली है और वीरानी पसरी है।


Baby Dragon के मालिक विक्की सलूजा ने सीएनबीसी-आवाज़ से कहा कि कारोबार तो आधा भी नहीं है, लेकिन इस टाइम सर्वाइवल का कुछ और जरिया भी नहीं है।


NRAI यानी नेशनल रेस्टोरेंट्स एसोसिएशन इंडिया के मुताबिक फिक्स्ड किराया, सालाना जमा होने वाली लाइसेंस फीस और स्टाफ की सैलरी समेत दूसरे नियमित खर्च पूरा करना होटल मालिकों के लिए मुश्किल हो गया है। ऐसे में दिल्ली-NCR ही नहीं मुंबई में भी होटल शटर डाउन के कगार पर आ गए हैं।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।