Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

कोरोना का खौफ, एक-दूसरे से सेफ डिस्टेंस नहीं रखने पर हो सकती है 6 महीने की कैद या लाखों का जुर्माना

नियम के अनुसार दो लोगों के बीच कम से कम 1 मीटर की दूरी बनाये रखना आवश्यक है।
अपडेटेड Mar 29, 2020 पर 18:41  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सिंगापुर ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने के लिए सख्त कानून बनाया है जिसके अनुसार अब एक-दूसरे के पास बैठने पर 6 महीने की जेल या करीब 5 लाख 24 हजार रुपयों का जुर्माना लगाया जा सकता है।


न्यूज 18 की खबर के मुताबिक इस नियम के चलते स्कूल-कॉलेज, रेस्त्रां या दफ्तर में दो लोगों के बीच कम से कम 1 मीटर की दूरी बनाये रखना आवश्यक है। इस  कानून के अनुसार अगर कोई भी शख्स अपनी जगह छोड़कर किसी के पास जाता है और 1 मीटर के तय दायरे का उल्लंघन करता है तो उसे अपराध माना जाएगा। जिसके लिए उसे 6 महीने की जेल हो सकती है या 5 लाख 24 हजार रुपयों का जुर्माना देना पड़ सकता है। हालांकि ये नियम फिलहाल 30 अप्रैल तक के लिए लागू रहेगा। 


गौरतलब है कि Coronavirus दुनिया के सारे देशों पर हमला कर चुका है। सारे प्रभावित देश अब तक लाइलाज रहे इस वायरस के संक्रमण की रफ्तार कम करने के लिए अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं। इसी कड़ी में सिंगापुर हेल्थ मिनस्ट्री ने हाल ही में एक नया नियम निकाला है। इसमें शुक्रवार को Ministry of Health Singapore ने एक सर्कुलर जारी किया और COVID-19 का संक्रमण कम करने और रोकने के लिए सार्वजिनक स्थानों पर लोगों से सेफ डिस्टेंट (सुरक्षित दुरी) पर बैठने की अपील की गई है। सिंगापुर की Multi-Ministry Taskforce के अनुसार लॉकडाउन न करके ये तरीका भी अपनाया जा सकता है ताकि अर्थव्यवस्था को नुकसान से भी बजाया जा सके और इंफेक्शन को भी फैलने से रोका जा सके।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter


(https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।