Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Corona Impact: बीसीसीआई ने दो दिनों में भारतीय क्रिकेट टीम का दो देशों का दौरा किया रद्द

कल बीसीसीआई ने भारतीय टीम का श्रीलंका दौरा रद्द किया था। श्रीलंका में भारतीय टीम 3 ट्वेंटी-20 और 3 वनडे मैच खेलने वाली थी।
अपडेटेड Jun 13, 2020 पर 22:50  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कोरोना वायरस का उद्योगों के साथ खेल-कूद के आयोजनों पर असर होना दिखाई देना शुरू हो गया है। भारत के सबसे लोकप्रिय और कमाई वाले खेल क्रिकेट के आयोजनों पर भी कोरोना का साया मंडरा रहा है। इस वायरस की वजह से पिछले दो दिनों में बीसीसीआई को भारतीय क्रिकेट टीम का दो देशों का दौरा रद्द करने का निर्णय लेना पड़ा है।


कोरोना वायरस के कारण बीसीसीआई ने अभी तक भारतीय खिलाड़ियों को प्रैक्टिस की सुविधा नहीं दी है। जिसकी वजह से भारतीय क्रिकेटर फिलहाल घर पर ही हैं। यदि प्रैक्टिस ही नहीं होगी तो भारतीय खिलाड़ी इस परिस्थिति में विदेश दौरे पर कैसे जायेंगे इस विचार से यह निर्णय लिया गया हो ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है।


कल बीसीसीआई ने भारतीय टीम का श्रीलंका दौरा रद्द किया था। श्रीलंका में भारतीय टीम 3 ट्वेंटी-20 और 3 वनडे मैच खेलने वाली थी। इस श्रृंखला के लिए बीसीसीआई और श्रीलंका क्रिकेट संघ में चर्चा हुई थी। ये दोनों श्रृंखलाएं जून-जुलाई में खेली जाने वाली थीं। सरकार की अनुमति के बाद ये श्रृंखला कब खेलनी है यह तय होना था परंतु बीसीसीआई कल दौरा ही रद्द कर दिया।


आज यानी शुक्रवार को बीसीसीआई ने फिर से एक और देश का दौरा रद्द करने का फैसला किया है। अबकी बार जिम्बावे का दौरा रद्द हुआ है। भारतीय टीम अगस्त में जिम्बावे का दौरा करने वाली थी जहां दोनों टीमों के बीच 3 वनडे मैच की श्रृंखला होनी थी। परंतु इस दौरे को भी आज रद्द करने का निर्णय बीसीसीआई द्वारा लिया गया है।


महाराष्ट्र टाइम्स में छपी खबर के अनुसार बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण भारतीय टीम श्रीलंका और जिम्बावे के दौरे पर नहीं जा सकेगी। भारतीय टीम 24 जून से श्रीलंका में ट्वेंटी-20 और वनडे श्रृंखला खेलने के बाद अगस्त में जिम्बावे में 3 वनडे मैचों की श्रृंखला खेलने के लिए जाने वाली थी। परंतु कोरोना वायरस से बचाव के लिए ये दौरे नियोजित समय पर नहीं हो सकेंगे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।