Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

लापरवाही पर नहीं बख्शता कोरोना, शादी के दूसरे दिन दूल्हे की मौत और 111 संक्रमित

बिहार के पटना में हुई ऐसी ही एक शादी के चलते स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं भी बढ़ गई हैं जिसमें 100 से अधिक लोग संक्रमित पाये गये हैं।
अपडेटेड Jun 30, 2020 पर 17:45  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश भर में कोरोना का कहर जारी है। कोरोना फिलहाल थमने का नाम नहीं ले रहा है और ऐसी परिस्थिति में लोगों की लापरवाही भी संक्रमण में इजाफा कर रही है। इससे लोगों की जान पर बन आती है जिससे प्रशासन के भी हाथ-पांव फूलने लगते हैं। बिहार के पटना में हुई ऐसी ही एक शादी के चलते स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं भी बढ़ गई हैं जिसमें 100 से अधिक लोग संक्रमित पाये गये हैं।


लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करके लापरवाही बरतते हुए बिहार के पटना में संपन्न हुए विवाह के कारण लोगों की जान पर बन आई है। विवाह के दूसरे दिन ही दूल्हे की मृत्यू हो गई। इसके बाद वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल हुए 111 लोगों को कोरोना संक्रमण हो गया है।


जिला प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 15 जून को पटना के पालीगंज इलाके में विवाह संपन्न हुआ। इसके दूसरे दिन ही दूल्हे की मौत हो गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दूल्हे को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद इस समारोह में शामिल हुए 369 लोगों की कोरोना जांच हुई।


दूल्हे की मौत के पश्चात वैवाहिक समारोह में शामिल अनेक लोगों में कोरोना के लक्षण दिखाई देने लगे। जिसके बाद प्रशासन ने विवाह में शामिल सभी का ग्रुप सैंपल लिया तब इसमें से 9 लोग कोरोना संक्रमित पाये गये। उसके बाद की गई जांच में 111 लोगों में संक्रमण पाया गया।


महाराष्ट्र टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक दुल्हा शादी के लिए गाड़ी से दिल्ली से बिहार आया था। बिहार में पहुंचने के पश्चात वो कुछ दिनों तक आइसोलेशन में भी था। शादी के पहले उसमें कोरोना के लक्षण दिखाई दिये थे परंतु उसने उसको नजरअंदाज किया जिससे शादी के दूसरे दिन ही उसकी मृत्यू हो गई।


इसके बाद उस व्यक्ति के अंतिम संस्कार में शामिल हुए स्थानीय दुकानदार, फल विक्रेता और अन्य कई लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया जिससे समूह संक्रमण का खतरा व्यक्त किया जा रहा है। सबसे बड़ा प्रश्न ये उठ रहा है कि प्रशासन की तरफ से सिर्फ 50 लोगों को ही समारोह में शामिल होने की अनुमति है फिर भी इतनी बड़ी संख्या में नागरिक इस शादी में कैसे शामिल हुए।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।