Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Corona Vaccination: टीकाकरण के लिए द्वारे-द्वारे, पीले चावल देकर वैक्सीनेशन का न्योता

भोपाल के मालवा में लोगों को वैक्सीनेशन के लिए घर-घर जाकर न्योता दिया जा रहा है.
अपडेटेड Jun 16, 2021 पर 16:59  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

खतरे में देश के आम नागरिक हैं, लेकिन सांसत में सरकार की जान अटकी है। जी हां, देश के हर नगारिक को कोरोना के कहर से बचाया जा सके, इसके लिए सरकार हर जतन कर रही है। भोपाल के मालवा में लोगों को वैक्सीनेशन के लिए घर-घर जाकर न्योता दिया जा रहा है।


लोकतंत्र में सबसे महत्वपूर्ण लोक है और सरकार भी इस सच को बखूबी समझती है। यही वजह है कि केंद्र हो या राज्य सरकार देश के हर नागरिकों को टीका देने का भरपूर प्रयास किया जा रहा है। भोपाल के आगर मालवा में वैक्सिनेशन के लिए लोगों को घर-घर जाकर, उन्हें पीले चावल देकर टीका लेने का न्योता दिया जा रहा है।
 
दरअसल, आगर मालवा जिले के सुसनेर में कोरोना की दूसरी लहर ने बेहद कहर बरपाया था। यहां संक्रमितों की बहुत बड़ी तादाद सामने आई थी। बावजूद इसके, स्थानीय नागरिकों में टीके को लेकर उत्साह देखने को नहीं मिल रहा था। जिसके मद्देनजर, नगर पालिका की टीम, सीएमओ सहित घर-घर जा रहे हैं और लोगों से वैक्सीनेशन कैंप आने की अपील कर रहे हैं।


वैक्सीनेशन के लिए लोगों को मनाने की ये अनूठी पहल, इन दिनों लोगों के बीच चर्चा का विषय है जिसका असर भी अब दिखने लगा है। जो लोग कल तक वैक्सीन के नाम पर भड़क जाते थे। वो वैक्सीननेशन के लिए तैयार हो रहे हैं। उम्मीद है, कोरोना के खिलाफ जंग में संजीवनी बने टीके का महत्व लोग समझेंगे और कोरोना के खिलाफ जीत में भागीदार बनेंगे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.