Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

वैक्सीन के कवच से हारेगा कोरोना, गिरावट में पोर्टफोलियो को लगाएं मुनाफे का टीका

बाजार के हालिया करेक्शन को एक्सपर्ट निवेश का बेहतर मौका बता रहे हैं
अपडेटेड Apr 17, 2021 पर 07:53  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कोरोना के वजह से बाजार थोड़ा चिंतित है। यही वजह है कि पिछले कुछ दिनों में शेयर मार्केट करेक्ट हुआ है। लेकिन देश में जिस तेज रफ्तार से वैक्सीनेशन हो रहा है, उससे इकोनॉमी की स्थिति जल्द सुधरने की उम्मीद है। बाजार के हालिया करेक्शन को एक्सपर्ट निवेश का बेहतर मौका बता रहे हैं। उनका मानना है कि लॉन्ग टर्म के निवेशक को इस गिरावट को अवसर बनाना चाहिए और अच्छे क्वालिटी के शेयरों में इनवेस्टमेंट करना चाहिए। इस खास शो हम कुछ ऐसे बेहतरीन शेयरों के बारे में आपको बताएंगे, जिनके वैल्युएशन काफी आकर्षक है।


निवेशकों को वैक्सीन के कवच के साथ मुनाफे का टीका लगाने वाले स्टॉक्स बताने के लिए सीएनबीसी-आवाज़ के साथ Arihant Capital के आशीष महेश्वरी और AUM Capital के राजेश अगरवाल जुड़ गये हैं।


AUM Capital के राजेश अगरवाल का मुनाफे का टीका लगाने वाला स्टॉकः GRAPHITE INDIA


राजेश ने इस स्टॉक में खरीदारी करने की सलाह दी है और इस पर पहला टारगेट 750 और 800 रुपये तय किया है। उन्होंने कहा कि ये ग्रेफाइट इलेक्ट्रोड बनाने वाली सबसे बड़ी कंपनी है। इस समय कंपनी के पास 98000 टन उत्पादन क्षमता है। कंपनी का भारत में तीन प्लांट और जर्मनी में एक प्लांट है। इस स्टॉक को मेटल में तेजी का फायदा होगा।


Arihant Capital के आशीष महेश्वरी का मुनाफे का टीका लगाने वाला स्टॉकः JSW ENERGY


आशीष ने इस स्टॉक में खरीदारी करने की सलाह दी है और उनका कहना है कि इसमें 140 का स्तर देखने को मिल सकता है। उन्होंने कहा कि रिन्यूएबल सेक्टर पर कंपनी का फोकस बढ़ा है। इसमें रिन्यूएबल का हिस्सा 70 प्रतिशत तक बढ़ाने का लक्ष्य है। इसमें Adani Green के मुकाबले काफी वैल्यूएशन गैप है। इस कंपनी के पास 4500 mw की क्षमता है।


AUM Capital के राजेश अगरवाल का मुनाफे का टीका लगाने वाला स्टॉकः PHILLIPS CARBON


राजेश ने इस स्टॉक में खरीदारी करने की सलाह दी है और इस पर टारगेट 250 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि ये कॉर्बन ब्लैक बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी है। कंपनी का दुर्गापुर, पालेज, कोच्चि और मुंद्रा में प्लांट है। कंपनी की सालाना 5.71 लाख MT की  उत्पादन क्षमता है। कंपनी का 35 से ज्यादा देशों में कारोबार होता है।


Arihant Capital के आशीष महेश्वरी का मुनाफे का टीका लगाने वाला स्टॉकः STERLING & WILSON SOLAR


आशीष ने इस स्टॉक में खरीदारी करने की सलाह दी है और उनका कहना है कि इसमें 500 का स्तर देखने को मिल सकता है। उन्होंने कहा कि कंपनी को रिन्यूएबल एनर्जी पर फोकस बढ़ने से फायदा होगा। ये कंपनी चीन के बाहर सबसे बड़ी सोलर EPC प्लेयर है। कंपनी के पास अगले 2 साल के लिए पाइपलाइन में बड़े ऑर्डर भी हैं।


AUM Capital के राजेश अगरवाल का मुनाफे का टीका लगाने वाल स्टॉकः BIRLA CORP


राजेश ने इस स्टॉक में खरीदारी करने की सलाह दी है और इस पर टारगेट 1100 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि कंपनी सीमेंट के कारोबार में है। कंपनी के पास 15.4 MT सीमेंट उत्पादन की क्षमता है। वहीं रिटेल सीमेंट में कंपनी की अच्छी मौजूदगी है और 2025 तक उत्पादन क्षमता 25 MT करने की योजना है लिहाजा इसमें तेजी आने की उम्मीद है।


Arihant Capital के आशीष महेश्वरी का मुनाफे का टीका लगाने वाल स्टॉकः SUBEX SYSTEM


आशीष ने इस स्टॉक में खरीदारी करने की सलाह दी है और उनका कहना है कि इसमें 75 का स्तर देखने को मिल सकता है। उन्होंने कहा कि  कंपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस प्रोजक्ट मुहैया राती है। कंपनी में नये मैनेजमेंट के आने से ग्रोथ बढ़ने की उम्मीद है। ये कंपनी बड़ी टेलीकॉम कंपनियों को डिजिटल सर्विस देती है।


(डिस्क्लेमरः  Moneycontrol.com पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें। )


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।