Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Coronavirus crisis:भारत के सुरक्षा सचिव कोरोना पॉजिटिव, 25 अधिकारी हुए होम क्वारेंटाइन

सुरक्षा मंत्रालय के मुख्यालय में काम करने वाले कम से कम 35 अधिकारियों को होम क्वारेंटाइन में भेज दिया गया है
अपडेटेड Jun 05, 2020 पर 09:46  |  स्रोत : Moneycontrol.com

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक भारत के सुरक्षा सचिव अजय कुमार 3 जून को कोरोना पॉजिटीव पाए गए हैं जिसके बाद सुरक्षा मंत्रालय ने एक बड़ा कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग अभियान चलाया है। अजय कुमार कि स्थिति स्थिर बनी हुई है और उनको होम क्वारेंटाइन कर दिया गया है।


अजय कुमार के कोरोना पॉजिटीव पाए जाने के बाद सुरक्षा मंत्रालय के हेड क्वाटर में काम करने वाले 35 अधिकारियों को होम क्वारेंटाइन में भेज दिया गया है। अजय कुमार के स्वास्थ्य को लेकर सरकार की तरफ से कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। सुरक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने इस मुद्दे पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। यह भी पता चला है कि सुरक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस संक्रमण से बचने के सावधानी के उपाय के तौर पर सुरक्षा मंत्रालय स्थित अपने ऑफिस नहीं गए।


बता दें कि सुरक्षा मंत्री, सुरक्षा सचिव, आर्मी चीफ और नेवी चीफ के ऑफिस साउथ ब्लॉक के फर्स्ट फ्लोर पर ही हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक  इस मामले में COVID-19 के संक्रमण से निपटने के लिए बनाए गए प्रोटोकोल मे निर्धारित कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग और क्वारेंटाइन जैसे सभी नियमों का पूर्णत:  पालन किया जा रहा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।