Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Coronavirus Effect: रेस्टोरेंट के खाने का मिलेगा अब लुत्फ लेकिन सिर्फ Take Away के जरिए

दिल्ली में फिर से रेस्त्रां के दरवाजे के खुलने लगे है लेकिन यहां बैठकर खाने-पीने का इंतजाम अभी भी नहीं होगा।
अपडेटेड May 24, 2020 पर 08:34  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

दिल्ली में फिर से रेस्त्रां के दरवाजे के खुलने लगे है लेकिन यहां बैठकर खाने-पीने का इंतजाम अभी भी नहीं होगा। सुविधा है तो सिर्फ खाना घर मंगवाने की। कैसे डाइनिंग बेस्ड रेस्टोरेंट सरकारी नियमों के हिसाब से बिजनेस के नए तरीके को अपना रहे हैं देखिए ये रिपोर्ट।


दिल्ली के ग्रेटर कैलाश का फेमस रेस्टोरेंट Chungwa और मिनी मुगल में रोजाना दिन मे 3 बार एंट्री से लेकर किचन के दरवाजे तक Santize किए जा रहे हैं। अगर कोई ग्राहक Take Away के लिए पहुंचता है तो उसका बाकायदा Temperature भी चेक किया जा रहा है। खाना बनाने वाला कुक हो या फूड पैक करने वाला स्टाफ सब के लिए मास्क, हेड कवर और हर 10 मिनट में हाथ धोना या Santize करना जरूरी है।


इस पूरी चैन में जो सबसे अहम व्यक्ति है वो है डिलीवरी, जो आप तक खाना पहुंचता है। ऐसे में Resturants डिलेवरी बॉयज को खास ट्रेनिंग दे रहे है, ताकि किसी भी तरह के संक्रमण से बचा जा सके।


अनुमान के मुताबिक दिल्ली-NCR में 2200 से ज्यादा Resturants हैं और इनमें 80% रेस्त्रां किराए की जगह है और कमाई का 30% हिस्सा किराया देने में जाता है। ऐसे में सिर्फ डिलीवरी की इजाजत से खर्च कितना निकल पायेगा, ये कहना मुश्किल है। लेकिन फिलहाल Restaurant मालिकों की पूरी कोशिश ग्राहकों का भरोसा जीत उन्हें एक बार फिर से अपने साथ जोड़ने पर है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।