Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Coronavirus Effect:लॉकडाउन के बाद भी वर्क फॉर्म होम संभव, गाइडलाइन तैयार करने में जुटी कंपनियां

कोरोना वायरस ने हमारी जिंदगी बदल दी है। लॉकडाउन में शुरु हुई वर्क फॉर्म होम आगे भी जारी रह सकती है।
अपडेटेड May 14, 2020 पर 08:59  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कोरोना वायरस ने हमारी जिंदगी बदल दी है। लॉकडाउन में शुरु हुई वर्क फॉर्म होम आगे भी जारी रह सकती है। कई कंपनियों के HR मैनेजर्स ने अब वर्क फ्रॉम होम की पॉलिसी बनाने का काम शुरू कर दिया है।


लॉकडाउन के बाद भी वर्क फ्रॉम होम जारी रहेगा। कोरोना के बाद कंपनियों ने वर्क फ्रॉम होम को मान्यता दी है। HR मैनेजर्स ने वर्क फ्रॉम होम पॉलिसी बनाने की शुरुआत कर दी है। बता दें कि जिन  सेक्टर में वर्क फ्रॉम होम संभव  है उन कंपनियों ने की इसकी  शुरुआत की है।


IT, BPO सेक्टर की कंपनियों ने पॉलिसी पर काम शुरू कर दिया है। कंपनी वर्क फ्रॉम होम के तहत कितने घंटे काम, कितनी देर ब्रेक उसकी गाइडलाइन  बना रही है। इस गाइडलाइन में कर्मचारी को कितनी लीव मिलेंगी इन बातों को भी शामिल किया जायेगा।


साथ ही इप्लायर के साथ टाइम मैनेजमेंट, मैनेजर उनसे किस तरह कॉम्यूनिकेट करेंगे इसपर भी कंपनियां विशेष ध्यान दे रही है। साथ ही इप्लायर से  वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ने के लिए गाइडलाइंस तैयार की जा रही है। पर्क्स समेत दूसरी सुविधाओं पर भी कंपनी की एचआर टीम काम कर रही है। इतना ही नहीं वर्क फ्रॉम होम के तहत काम करने पर इप्लायर के परफॉर्मेंस अप्रेजल और उसके मैट्रिक्स भी तय होंगे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।