Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Coronavirus outbreak:गृह मंत्री अमित शाह ने lockdown के विस्तार पर मुख्यमंत्रियों से की बात

कल गृह मंत्री के साथ हुई टेलिफोनिक बातचीत में मुख्यमंत्रियों की लॉकडाउन पर क्या राय थी अभी इसकी कोई जानकारी नहीं है.
अपडेटेड May 29, 2020 पर 14:12  |  स्रोत : Moneycontrol.com

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने lockdown को 31 मई से आगे बढ़ाने के मुद्दे पर राय लेने के लिए 28 मई को मुख्य मंत्रियों से टेली फोन पर बातचीत की। यह बातचीत लॉकडाउन - 4 के खत्म होने के सिर्फ 3 दिन पहले हुई है। पीएम मोदी ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में इसके संक्रमण को रोकने के लिए 25 मार्च से पूरे देश में लॉकडाउन का ऐलान किया था। तब से देशभर में लागू लॉकडाउन को तीन बार विस्तार मिल चुका है।


गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा कि गृह मंत्री ने सभी मुख्यमंत्रियों से बात की और 31 मई से आगे लॉकडाउन को बढ़ाने पर उनके विचार मांगे। मुख्यमंत्रियों के साथ हुई इस बातचीत के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्रियों से उनके राज्य से जुड़ी परेशानियों के बारे में जानकारी ली और उनसे पूछा कि वे 1 जून के बाद अपने-अपने राज्यों में किन सेक्टरों को खोलना चाहते हैं।


गौरतलब है कि अब तक लॉकडाउन के विस्तार के मुद्दे पर पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए मुख्यमंत्रियों से संवाद करते रहे हैं लेकिन इस बार ये पहल गृहमंत्री ने की है। हालांकि इसके पहले पीएम मोदी और मुख्यमंत्रियों के बीच हुई सभी वीडियो कॉन्फ्रेंसों में अमित शाह उपस्थित रहे थे।


कल गृह मंत्री के साथ हुई टेलीफोनिक बातचीत में मुख्यमंत्रियों की लॉकडाउन पर क्या राय थी अभी इसकी कोई जानकारी नहीं है लेकिन यह माना जा रहा है कि अधिकांश मुख्यमंत्रियों की राय है कि लॉकडाउन को किसी ना किसी रुप में जारी रखा जाये। इसके साथ ही सामान्य जनजीवन को पटरी पर लाने के लिए आर्थिक गतिविधियों को धीरे-धीरे खोला जाए।


उम्मीद है कि केंद्र सरकार अगले 3 दिनों में लॉकडाउन पर अपने फैसले का एलान करेगी। गौरतलब है कि गुरुवार तक देश में कोरोना से होने वाले मौत का आकंड़ा 4530 तक पहुंच गया है और कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1,58,333 पहुंच गई। देश में COVID-19 के एक्टिव मामले 86,110 थे जबकि 67,691 लोग इससे ठीक हो चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के आकंड़ो के मुताबिक अब तक देश में कोरोना से लगभग 42.75 लोगो की रिकवरी हुई है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।