Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Coronavirus pandemic: डिलीवरी के लिए कैब एग्रीगेटर्स के साथ बातचीत में बिगबास्केट-फ्लिपकार्ट: रिपोर्ट

टाइम्स ऑफ इंडिया को मिली जानकारी के मुताबिक फ्लिपकार्ट इस प्रस्ताव पर मंजूरी के लिए सरकार के समक्ष आवेदन भी कर दिया है।
अपडेटेड Apr 03, 2020 पर 09:24  |  स्रोत : Moneycontrol.com

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक फ्लिपकार्ट और बिग बॉस्केट जैसी ई-रीटेलर्स नेशन वाइल्ड लॉकडाउन के दौरान जरुरी सामानों की होम डिलिवरी करने के लिए कैब एग्रीगेटर्स के साथ भागीदारी करने की तैयारी में हैं।


इस तरह के एक करार के लिए  फ्लिपकार्ट, उबर के साथ बातचीत के काफी एडवांस दौर में है। टाइम्स ऑफ इंडिया को  मिली जानकारी के मुताबिक फ्लिपकार्ट इस प्रस्ताव पर मंजूरी के लिए सरकार के समक्ष आवेदन भी कर दिया है।


बिगबास्केट ने अपने ग्राहकों को सूचित किया है कि वह अपनी क्षमता में विस्तार के लिए कैब कंपनियों और रेस्टॉरेंट्स के साथ बातचीत कर रही है। हालांकि मनी कंट्रोल स्वंतत्र रुप से इस खबर की पुष्ठि नहीं करता है।


भारत में इस समय कोरोना वायरस या COVID-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए 21 दिन के लॉकडाउन के दौर से गुजर रहा है। इस अवधि में खुदरा कारोबारियों को सिर्फ इंसेशियल कमोडिटीज की बिक्री की अनुमति है। 


टाइम्स ऑफ इंडिया की इस रिपोर्ट में कहा गया है कि फ्लिपकार्ट और उबर की पार्टनरशिप 10 शहरों में शुरु की जायेगी। ड्राइवरों के एक छोटे समूहों ने इस योजना पर शुरुआती काम भी किया है। फ्लिपकार्ट के एक प्रवक्ता ने टाइ्म्स से कहा कि पूरे देश में जरुरी सामानों की सप्लाई को बनाए रखने के लिए कंपनी सभी तरह के विकल्पों की तलाश कर रही है जिसमें कैब एग्रीगेटर्स के साथ करार करना भी शामिल है। हालांकि उबर के प्रवक्ता ने इस खबर पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।


टाइम्स ऑफ इंडिया रिपोर्ट के मुताबिक दोनों कंपनियां कास्ट शेयरिंग अरेंजमेंट और भागीदारी से संबंधित करारों को अंतिम रुप देने में लगी हुई है।


गौरतलब है कि लॉकडाउन के चलते खुदरा कारोबारी और ई-रिटेलर्स स्टॉफ की कमी और लॉजिस्टिक्ल सपोर्ट में आए व्यवधान की वजह से कस्टमरों तक डिलिवरी करने में भारी परेशानी का सामना कर रही हैं।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।