Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Coronavirus pandemic: तेलंगाना के CM ने कहा अगस्त तक हैदराबाद में बन जायेगी COVID-19 vaccine

केसीआर ने कहा यदि वैक्सीन उपलब्ध होती है, तो स्थिति में उल्लेखनीय परिवर्तन होगा
अपडेटेड May 12, 2020 पर 15:05  |  स्रोत : Moneycontrol.com

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कोरोनोवायरस रोकथाम और लॉकडाउन से बाहर निकलने की योजना पर चर्चा के दौरान11 मई को कहा कि COVID -19 की रोकथाम के लिए वैक्सीन का उत्पादन हैदराबाद में जुलाई - अगस्त के दौरान किया जा सकता है।


मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, सीएम केसीआर ने पीएम को बताया कि COVID-19 के लिए वैक्सीन बनाने की कोशिश की जा रही है और संभावना है कि इसके बनने की खबर भारत से आएगी।


फिर उन्होंने इलाज के लिए वैक्सीन के उत्पादन पर प्रयास करने वाली कंपनियों के बारे में बात की और कहा कि COVID-19 के ईलाज के लिए हैदराबाद में कंपनियां बहुत प्रयास कर रही हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी होने वाली रिपोर्ट का हवाला देते हुए केसीआर ने कहा कि जुलाई-अगस्त में हैदराबाद से वैक्सीन का उत्पादन किया जा सकता है।


केसीआर ने कहा यदि वैक्सीन उपलब्ध होती है, तो स्थिति में उल्लेखनीय परिवर्तन होगा। हाल ही में, भारत बायोटेक ने सीएम को अवगत कराया है कि COVID-19 पर काम कर रहा है और टीका तैयार कर रहा है ऐसा रिपोर्ट में कहा गया है।


तेलंगाना के सीएम केसीआर ने पैसेंजर ट्रेन सेवाओं को फिर से शुरू करने पर भी चर्चा की और उन्होंने पीएम से आग्रह किया कि वे ऐसा न करें, इससे लोगों के COVID-19 के परीक्षण में समस्याएँ आयेंगी और राज्यों को दिक्कतों का सामना करने पड़ेगा क्योंकि राज्यो में ताजा मामलों की संख्या बढ़ रही है।


उन्होंने आगे कहा कि कोई नहीं जानता कि कौन कहां से कहां जा रहा है। सबका परीक्षण कराना संभव नहीं है। जिन्होंने ट्रेनों से यात्रा की है उन सभी को क्वारंटाइन रखना मुश्किल है। इसलिए यात्री ट्रेनों को चलने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।