Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

CORONAVIRUS Pandemic: सऊदी अरब में एक व्यक्ति को सार्वजनिक स्थल पर थूकने से हो सकती है फांसी

सऊदी अरब के नॉर्थ वेस्टन रीजन के हैल (Hail)में स्थित एक मॉल की शॉपिग ट्रॉली पर थूकने के अपराध में एक व्यक्ति को फांसी की सजा हो सकती है।
अपडेटेड Apr 06, 2020 पर 10:21  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सऊदी अरब के नॉर्थ वेस्टन रीजन के हैल (Hail)में स्थित एक मॉल की शॉपिग ट्रॉली पर थूकने के अपराध में एक व्यक्ति को फांसी की सजा हो सकती है।


गल्फ न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक इस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है और पुलिस अधिकारी ऐसा करने के इस व्यक्ति मंतव्य की जांच कर रहे हैं। उस स्थिति में जब सऊदी अरब कोरोना वायरस के गंभीर संकट से गुजर रहा है यह अपराध और बड़ा हो जाता है।


इस मामले में एक सूत्र ने कहा कि यह घटना धार्मिक और वैधानिक दोनों रुपों से एक बड़ा अपराध है और इसके लिए फांसी की सजा भी हो सकती है। यह समाज में जानबूझकर COVID-19 फैलाने और अफरा-तफरी पैदा करने की कोशिश है।


बता दें कि 4 अप्रैल तक सऊदी अरब में कोरोना के 2039 पॉजिटीव केस रजिस्टर्ड हुए हैं और इस रोग से सऊदी अरब में 25 लोगों की मौत हो चुकी है। स्टेट न्यूज एजेंसी (SPA) के मुताबिक सऊदी किंग सलमान ने कोरोना वायरस के फैलाव को धीमा करने के लिए शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू  का ऐलान किया है।


सऊदी अरब में 23 मार्च से पूरे देश में कर्फ्यू  लागू है। सऊदी अरब के रियाद, मक्का और मदीना शहरों में 3 बजे की शाम से ये कर्फ्यू  लागू  हो जाता है। इसके अलावा 27 मार्च से देश के 13 रीजन में आवागमन को प्रतिबंधित कर दिया गया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।