Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

CORONAVIRUS Pandemic: कोरोना फाइटर्स को ट्रांसर्पोटेशन सुविधा देने के लिए NHA ने UBER के साथ किया करार

NHA द्वारा हायर की जाने वाली सभी उबर कारें छत से लेकर फर्श तक प्लास्टिक सीट से कवर होगी.
अपडेटेड Apr 06, 2020 पर 09:13  |  स्रोत : Moneycontrol.com

नेशनल हेल्थ अथॉरिटी (NHA) ने शुक्रवार को ऐलान किया है कि उसने देश में COVID-19 से लड़ने वाले  हेल्थ केयर वर्कस को ट्रांसर्पोटेशन सुविधा उपलब्ध कराने के लिए UBER इंडिया के साथ एक करार किया है।


बता दें कि NHA पर देश में आयुष्मान भारत हेल्थ इंश्योरेंस स्कीम को लागू करने की जिम्मेदारी है। नेशनल हेल्थ अथॉरिटी ने अपने स्टेटमेंट में कहा है कि  UBER प्रारंभ में नई दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, कानपुर, लखनऊ, प्रयागराज और पटना में कोरोना फाइटर्स के ट्रांसर्पोटेशन हेतु 150 कारें उपलब्ध कराएगा। UBER अपनी ये सुविधा हाल ही में लॉन्च किए गए UBER मेडिक सर्विसेस के जरिए देगी।


NHA को दी जाने वाली सभी  UBER मेडिक कारें छत से लेकर फर्श तक प्लास्टिक सीट से कवर होगी जिसमें ड्राइवर की सीट भी शामिल होगी। यह प्लास्टिक कवर सवारी और ड्राइवर के बीच प्रोटेक्टिव कवर का काम करेगा।


NHA ने अपने इस बयान में आगे कहा है कि इस पायलट स्कीम में प्रधानमंत्री द्वारा सुझाए गए सभी सोशल डिस्टिंग नियमों का पालन किया गया है।


इसके अलावा सरकारी दिशा-निर्देशों के मुताबिक निर्धारित सभी स्वास्थ्य मानकों को ध्यान में रखते हुए प्रत्येक  UBER मेडिक कार को हर राइड के बाद डिसइन्फेक्ट किया जाएगा।


NHA और आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन् आरोग्य योजना के सीईओ डॉ इंदुभूषण ने कहा कि COVID-19 महामारी से लड़ रहे हमारे हेल्थ केयर वर्कंस के लिए UBER के साथ भागीदारी में शुरु की गई ये सेवा समय की सबसे बड़ी जरुरत थी।


उन्होंने आगे कहा कि आवागमन के सीमित साधनों की वजह से कोरोना फाइटर्स को समय पर उनके कार्यस्थल पर पहुचनें में परेशानी हो रही थी। NHA और UBER की इस पहल से  COVID-19 के खिलाफ भारत की लड़ाई को और मजबूती मिलेगी।


UBER इंडिया और साउथ एशिया के प्रसिडेंट प्रदीप परमेश्वरन ने कहा कि COVID-19 के खिलाफ लड़ने वाले फ्रंट लाइन हेल्थ केयर वर्करों को NHA की भागीदारी के साथ फ्री UBER मेडिक राइड सुविधा उपलब्ध करवाना कंपनी के लिए गर्व की बात है। इससे देश में COVID-19 के खिलाफ लड़ाई को और आसान बनाया जा सकेगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।