Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Covid-19: भारत ने सही समय लॉकडाउन लागू किया- कौशिक बसु

कौशिक बसु ने कहा कि बहुत कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि भारत लॉकडाउन से कैसे बाहर निकलता है
अपडेटेड May 14, 2020 पर 11:17  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कोरोना वायरस से देश भर में लॉकडाउन घोषित किया गया है। 17 मई तक लॉकडाउन जारी रहने के बाद चौथे चरण का लॉकडाउन शुरू हो जाएगा। लॉकडाउन की वजह से देश को आर्थिक नुकसान झेलना पड़ रहा है। पूर्व मुख्य आर्थिक सलाहकार (former chief economic advisor)  कौशिक बसु (Kaushik Basu ) ने कहा कि भारत ने सही समय पर लॉकडाउन की घोषणा की है।


पूर्व मुख्य आर्थिक सलाहकार ने कहा कि बहुत कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि भारत लॉकडाउन से कैसे बाहर निकलता है। क्योंकि जिस समय भारत में लॉकडाउन खत्म होगा तब तक दुनिया पूरी तरह से बदल चुकी होगी। उन्होंने कहा कि इस समय मुक्या मुद्दा खाने-पीने के सामानों की आपूर्ति, जॉब और प्रवासी मजदूरों की समस्याओं का सामाधान करना है। कौशिक ने भारत के सही समय पर लॉकडाउन घोषित करने के निर्णय की सराहना की है।


बसु ने आगे अपने भाषण में कहा कि लोगों को केवल टैक्स में लाभ देना पर्याप्त नहीं है। गरीबों के लिए उन्होंने नगद पैसे देने की वकालत की है। मतलब गरीबों को सीधे नकदी मुहैया करानी चाहिए।


उद्योग मंडल बंगाल चैंबर ऑफ कामर्स (Bengal Chamber of Commerce) द्वारा आयोजित वेबिनार (webinar) में उन्होंने ये बातें कही। बता दें कि इंटरनेट के जरिए होने वाले सेमिनार को वेबिनार कहते हैं।


पीएम मोदी नेमंगलवार को 20 लाख करोड़ रुपये पैकेज का ऐलान किया था। जिसमें सभी सेक्टर को पूरी तरह से खयाल रखने की बात कही गई है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।