Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Covid-19:मार्च में बीमा पॉलिसी की बिक्री 40% बढ़ी, इंश्योरेंस सेक्टर के इन शेयरों में दिख रही है रौनक

इंश्योरेंस सेक्टर में अच्छी रौनक देखने को मिल रही है। दरअसल कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से पॉलिसी की ऑनलाइन सेल्स बढ़ गई है।
अपडेटेड Apr 01, 2020 पर 09:22  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

इंश्योरेंस सेक्टर में अच्छी रौनक देखने को मिल रही है। दरअसल कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से पॉलिसी की ऑनलाइन सेल्स बढ़ गई है।  तो आइए जानते है कि पॉलिसी बिक्री कितनी बढ़ रही है और इसका शेयर्स पर क्या असर पड़ रहा है।


Covid 19 के वजह से  मार्च महीना बीमा कंपनियों के लिए फायदेमंद साबित हो रहा है। दरअसल Covid 19 के कारण मार्च महीने में ऑनलाइन बिक्री  में 40 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है।


बता दें कि सामान्य तौर पर मार्च में बीमा पॉलिसी की बिक्री बढ़ती है लेकिन Covid 19 की वजह से इस साल बीमा पॉलिसी पिछले साल के मुकाबले बीमा पॉलिसी की ब्रिकी 10 फीसदी ज्यादा बढ़ी है।  इतना ही नहीं  1 महीने में लाइफ, हेल्थ इंश्योरेंस की मांग  भी बढ़ी है।


मार्च महीने में  Health Insurance की ऑनलाइन बिक्री में 35-40%  का इजाफा देखने को मिला है जबकि Life Insurance की बिक्री में 20 फीसदी की इजाफा  दर्ज हुआ है।


ऐसे में अगर इंश्योरेंस सेक्टर से जुड़े शेयरों की बात की जाए तो Icici Pru के शेयर में पिछले 1 हफ्ते में 13 फीसदी का उछाल देखने को मिला है आज के कारोबारी सत्र में ये शेयर 2.5 फीसदी की मजबूती दिखा रहा है । वहीं ICIci Lombard के शेयर में 1 हफ्ते में 6 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है जबकि आज के कारोबारी सत्र में ये शेयर 3.5 फीसदी की उछाल के साथ कामकाज कर रहा है।


वहीं Sbi Life का शेयर 1 हफ्ते में 7.5 फीसदी उछला है जबकि आज के कारोबारी सत्र में इस शेयर में 1.5 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है। New India Assurance के शेयर में पिछले 1 हफ्ते में 41 फीसदी की तेजी देखी गई है जबकि आज के कारोबारी सत्र में ये शेयर 4 फीसदी की शानदार बढ़त दिखा रहा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।