Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

COVID-19 impact: वेतन कटौती की शिकायतों के बाद टेक महिंद्रा को मिली नोटिस: रिपोर्ट

टेक महिंद्रा के कर्मचारियों को सूचित किया गया था कि 1 मई की प्रभावित तीथि से 5000 से 10000 रुपये प्रति कर्मचारी की दर से दिए जाने वाले शिफ्ट अलाउंस को बंद कर दिया जायेगा।
अपडेटेड May 11, 2020 पर 13:47  |  स्रोत : Moneycontrol.com

पूरे देश में लागू लॉकडाउन के दौरान सैलरी में कटौती करने की शिकायत मिलने के बाद टेक महिंद्रा को पुणे के लेबर कमिश्नर से नोटिस मिली है। मिंट में प्रकाशित एक खबर के मुताबिक नेशनल इंफार्मेशन टेक्नोलॉजी एम्प्लाइज सीनेट (NITES) ने दावा किया है कि उसको टेक महिंद्रा के कर्मचारियों की तरफ से ये शिकायत मिली है।


इस मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि 1 मई की प्रभावी तीथि से 5000 से 10000 रुपये प्रति कर्मचारी की दर से दिए जाने वाले शिफ्ट अलाउंस को बंद कर दिया जायेगा। यह एक ऐसा कदम है जिससे टेक महिंद्रा के 13000 कर्मचारी प्रभावित होंगे।


मनीकंट्रोल इस खबर की स्वतंत्र रुप से पुष्टि नहीं करता है।


मिंट में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक एस्सिटेंट लेबर कमिश्नर निखिल वालके ने टेक महिंद्रा से कहा है कि वह सरकारी नियमों का उल्लंघन ना करें।


NITES ने कहा है कि टेक महिंद्रा ने मूलभूत मानवाधिकारों और महाराष्ट्र राज्य के नियमों का उल्लघंन किया है। इस बात का ध्यान रखते हुए कंपनी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जरुरत है। मिंट की रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी के खिलाफ की गई शिकायत में आरोप लगाया गया है कि कंपनी ने अपना मुनाफा बढ़ाने के लिए इस तरह का कदम उठाया है।


बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने निर्देश दिए हैं कि कंपनियां लॉकडाउन के दौरान अपने कर्मचारियों की छंटनी ना करें और उनके वेतन में कटौती भी ना करें।


गौरतलब है कि एक दूसरी आईटी कंपनी विप्रो को भी पुणे लेबर कमिश्नर की तरफ से इस तरह की नोटिस मिली है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।