Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

COVID-19 lockdown:ई-कॉर्मस कंपनियां रेड जोन में आज से शुरु करेंगी डिलिवरी

रसोई के समान, कपड़ों, ट्रिमर्स और वर्क फ्रॉम होम से संबंधित समान जैसे कीबोर्ड पहले दिन प्राथमिकता सूची में होंगे।
अपडेटेड May 19, 2020 पर 15:13  |  स्रोत : Moneycontrol.com

लॉकडाउन  4.0 में सरकार द्वारा थोड़ी नरमी अपनाने के चलते ई-कॉर्मस कंपनियों ने रेड जोन में आनेवाले शहरों से भी गैर जरुरी सामानों के ऑर्डर लेने शुरु कर दिए हैं। इन शहरों में मुंबई, बेंगलूरु जैसे शहर  भी  शामिल हैं।


इस खबर की पुष्टि करते हुए पेटीएम मॉल ने कहा है कि उन्होंने अपने सभी पिन कोड के लिए गैर जरुरी सामानों के ऑर्डर लेने  भी शुरु कर दिए हैं। पेटीएम मॉल के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट श्रीनिवास मोथी (Srinivas Mothey) ने कहा है कि हमारे सभी व्यापारियों, ऑफलाइन दुकानदारों और लॉजिस्टिक भागीदारों ने टियर वन मेट्रो शहरों और सभी रेड जोन इलाकों में डिलिवरी करने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। हमने अपने सभी पिन कोड्स पर डिलिवरी की तैयारी कर ली है और यहां से गैर-जरुरी सामानों के ऑर्डर लेने भी शुरु कर दिए हैं।


हालांकि अभी तक राज्य सरकारों ने खास तौर पर चिह्वित क्षेत्रों के लिए आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की है लेकिन इन इलाकों में तमाम रियायतें दी गई है। यह कोविड- 19 के मार से जूझ रही और दो महीने लंबे लॉकडाउन से गुजर रही इकोनॉमी खोलने की दिशा में सरकार का उठाया गया प्रारंभिक कदम है।


अमेज़ॉन इंडिया ने उन इलाकों का कोई खुलासा नहीं किया है जहां वह डिलिवरी के लिए तैयार है लेकिन उसने यह जरुर कहा कि उसके प्लेटफॉर्म के जरिए कारोबार करने वाले 6 लाख खुदरा और छोटे कारोबारियों को तैयार रहने के लिए कहे जाने की तैयारी है।


दिल्ली एनसीआर स्थिति ई-कॉर्मस प्लेटफॉर्म स्नेपडील ने कहा कि आज बुक किए गए 65 फीसदी से ज्यादा ऑर्डर टियर 1 शहरों जो रेड जोन से आते हैं, से बुक किए गए हैं। कंपनी ने अपने स्टेटमेंट में आगे कहा है कि कंज्यूमर बड़ी मात्रा में स्नेपडील पर खरीदारी कर रहे हैं जिसका अर्थ है कि उनको बड़े शहरों में जल्द ही ई-कॉर्मस डिलिवरी होने का इंतजार है। स्नेपडील ने आगे कहा है कि एक औसत उपभोक्ता एक बार में कम से कम 2-3 प्रोडक्ट खरीद रहा है। स्नेपडील को जिन शहरों से भारी ऑर्डर मिल रहे हैं उनमें दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, पुणे, बेंगलूरु, पटना, चंडीगढ़, अहमदाबाद, सूरत, बडौदा, जयपुर, कोटा जैसे शहर शामिल हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।