Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Covid-19 से अमेरिका में हो सकती है 1 लाख लोगों की मौत, हेल्थ ऑफिसर की चेतावनी

पूरी दुनिया पर कोरोना संकट गहराता जा रहा है। दुनियाभर में 7.2 लाख लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।
अपडेटेड Mar 30, 2020 पर 16:27  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

पूरी दुनिया पर कोरोनावायरस (Coronavirus) का संकट गहराता जा रहा है। दुनियाभर में 7.2 लाख लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। अभी तक 33,925 हजार लोगों ने इस संक्रमण के चलते जान गंवाई है। इस बीच US में सोशल डिस्टेंसिंग गाइडलाइंस (Social Distancing) 30 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है। माना जा रहा है कि 15 अप्रैल तक US में मामले तेजी से बढ़ सकते हैं। अमेरिकी सरकार के एक शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी ने चेतावनी दी है कि अमेरिका में 1 लाख से ज्यादा लोगों की कोरोना से मौत हो सकती है। ये चेतावनी देने वाले डॉ. एंथनी फौसी, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इन्फेक्शन डिजिज के डायरेक्टर हैं। उनका अनुमान है कि है कि जल्द ही अमेरिका में लाखों लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो जाएंगे। अमेरिका में कोरोना 1 लाख से ज्यादा लोगों की जान ले सकता है। बता दें कि कि अमेरिका में न्यू यॉर्क में ही सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं।


रविवार तक अमेरिका में 1.3 लाख करोना के केस सामने आ चुके हैं और 2300 से ज्यादा लोगों की जान चली गई है। अमेरिका के बाद इटली और स्पेन सबसे ज्यादा  प्रभावित  हैं। दोनों देश स्पेनिश फ्लू और द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से सबसे बड़े संकट का मुकाबला कर रहे हैं। इटली और स्पेन यूरोपीय संघ से और मदद देने की अपील कर रहे हैं। जर्मनी इटली और स्पेन के गंभीर मरीजों का इलाज भी कर रहा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।