Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

D-Street Buzz: बीएसई पर 450 से ज्यादा स्टॉक्स ने छुआ 52 हफ्तों का हाई, NGC, Asian Paints 2% भागे

ICICI Securities को उम्मीद है कि निफ्टी में यह तेजी जारी रहेगी और यह हमें 16100 के स्तर की तरफ जाता दिखेगा।
अपडेटेड Jun 16, 2021 पर 08:38  |  स्रोत : Moneycontrol.com

नया रिकॉर्ड हाई छूने के बाद बाजार में लगातार तेजी जारी है। कारोबार के अंत  में सेसेंक्स आज 221.52  अकं यानी 0.42 फीसदी की बढ़त के साथ 52,773.05 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी 57.40 अंक यानी 0.36 फीसदी की मजबूती के साथ 15,869.25 के स्तर पर बंद हुआ।


आज के कारोबार में  realty, oil & gas और  IT स्टॉक में तेजी देखने को मिली। रियल एस्टेट में  DLF और Godrej Properties चमके। वहीं ऑयल एंड गैस स्पेस में ONGC जोश में दिखा।


रिलायंस इंडस्ट्रीज जैसे दिग्गज में भी आज करीब 0.5 फीसदी की बढ़त देखने को मिली। वहीं गेल और आईओसी में भी अच्छी तेजी देखने को मिली।


 रियल एस्टेट पर ही नजर डालें तो Mahindra Lifespace और  Sobha आज  इंट्राडे में 2-3 फीसदी तक भागे। वहीं Oberoi Realty में भी 0.5 फीसदी तक की बढ़त देखने को मिली।


बैंक निफ्टी भी आज करीब 0.8 फीसदी भागा। इसमें प्राइवेट बैंकों का अहम योगदान रहा। Bandhan Bank और RBL Bank में आज 2 फीसदी की बढ़त देखने को मिली। वहीं  IndusInd Bank, IDFC First Bank, ICICI Bank, Axis Bank और  HDFC Bank बैंकिंग सेक्टर के दूसरे गेनर रहे।


Deen Dayal Investments के मनीष हाथीरमानी का कहना है कि निफ्टी में बुलिश ट्रेन्ड जारी है और ये अब हमें 15900-16000 की तरफ जाता दिख रहा है। कई कारोबारी सत्रों के निराशा के बाद निफ्टी 15700-15750 के सपोर्ट लेवल का रिस्पेक्ट करता नजर आ रहा है।


उन्होंने आगे कहा कि जब तक निफ्टी क्लोजिंग बेसिस पर इस स्तर को नहीं तोड़ता है आगे हमें तेजी कायम दिखेगी। इस ट्रेन्ड को भुनाने का सबसे बेहतर तरीका यही है कि किसी भी गिरावट पर लॉन्ग पोजिशन बनाई जाए।


बाजार के लगातार नई ऊंचाई के साथ ही आज के कारोबार में  462  ऐसे स्टॉक रहे जिन्होंने बीएसई पर 52 वीक का अपना नया हाई बनाया  है। इनमें RAIN Industries, IRB Infra, Indiabulls Housing Finance, Avenue Supermarts, Marico, Asian Paints, ONGC, Godrej Consumer और Tech Mahindra के नाम शामिल हैं।


ICICI Securities का कहना है कि निफ्टी में पॉजिटीव मोमेंटम बना रहेगा औऱ ये धीरे-धीरे हमें 16100 की तरफ जाता दिखेगा। ऐसे में हमें किसी भी हल्की गिरावट में लॉर्ज और मिडकैप सेक्टर से जुड़े हुए क्वालिटी शेयरों में निवेश की रणनीति अपनानी चाहिए। निफ्टी के लिए 15500 के आसपास तगड़ा सपोर्ट है और अंतत: ये हमें 16100 की तरफ जाता दिखेगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.