Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

चमकी का कहर बरकरार, 142 पहुंची मरने वाले बच्चों की संख्या

बिहार में बच्चों पर चमकी बुखार का कहर जारी है। अब तक राज्य भर से 112 बच्चों की मौत की खबर है।
अपडेटेड Jun 19, 2019 पर 16:28  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

बिहार में बच्चों पर चमकी बुखार का कहर जारी है। अब तक राज्य भर से 112 बच्चों की मौत की खबर है। मुजफ्फरपुर में 112 मौतों के अलावा हाजीपुर, समस्तीपुर, मोतिहारी, पटना समेत कम से कम 10 जिलों से बच्चों की मौत इस बीमारी की वजह से हुई है। केंद्र और राज्य सरकारों के एक्शन में आने के बाद अब मुजफ्फरपुर में हालात सुधरने का दावा किया जा रहा है। लेकिन हमसे एक्सक्लूसिव बातचीत में SKMCH के अधीक्षक एस के शाही ने कहा कि आज भी अस्पताल में 3 बच्चों की मौत हुई है। अभी भी उन्हें बिजली गुल होने जैसी समस्याओं से दो चार होना पड़ रहा है।


वहीं SKMCH में राजनीतिक लोगों के भीड़ लगाने से भी अस्पताल प्रशासन को खासी दिक्कत हो रही है। आज भीम आर्मी के लोगों ने अस्पताल अधीक्षक को घेरकर काफी हंगामा किया। खीजे हुए अधीक्षक ने अब राजनीतिक कार्यकर्ताओं से अपील की है कि लोग अस्पताल में भीड़ ना लगाएं। अगर वाकई बच्चों से संवेदना है तो उन इलाकों में जाएं जहां बीमारी फैल रही है। लोगों को जागरूक करें और उनकी मदद करें। उन्होंने कहा कि अस्पताल में धारा 144 लागू होने के बावजूद जुट रही भीड़ ने उनके लिए काम करना मुश्किल कर दिया है।


चमकी बुखार के लिए बिहार सरकार और केंद्र सरकार को भला बुरा सुना रहे RJD नेता रघुवंश प्रसाद सिंह के लिए उस समय असहज स्थिति हो गई, जब उनसे पूछा गया कि बिहार के नेता प्रतिपक्ष और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव कहीं नजर क्यों नहीं आ रहे हैं।