Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

अपने पोर्टफोलियो में इन शेयरों को करें शामिल, एक्सपर्ट के सुझाये ये शेयर देंगे मुनाफा

एक्सपर्ट्स के सुझाये ये स्टॉक्स लंबी अवधि में निवेशकों मुनाफे का मख्खन चखाएंगे
अपडेटेड Aug 29, 2021 पर 13:48  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

लड्डू गोपाल आने वाले हैं। अब हर तरफ जन्माष्टमी की धूम मचने वाली है। देश भर में श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव बड़े धूम-धाम से मनाया जाएगा। गोपियो की मटकी फोड़ने वाले नटखट कन्हैया को मख्खन बहुत ही पसंद आता है। मक्खन चुराने की उनकी लीला से भक्त अच्छी तरह वाकिफ है, तभी तो जन्माष्टमी पर कान्हा को माखन-मिश्री का भोग लगाया जाता है। जिस तरह से कन्हैया परम स्वाद का आनंद लेने के लिए माखन चुराकर खाते थे, वैसे ही हम आपको मुनाफे का मक्खन खिलाने आए हैं।


सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए मुरली वाले जैसे मनमोहक शेयर चुनकर लाए हैं ताकि आपको पोर्टफोलियो से मुनाफे का मक्खन मिलता रहे। इसमें हमारे साथ AUM Capital के Rajesh Agarwal, मार्केट एक्सपर्ट Sudip Bandopadhyay और Jagdish Thakkar जुड़ गये हैं।


AUM Capital के  राजेश अगरवाल का मुनाफे का मख्खन देनेवाला शेयरः BAJAJ FINSERV


राजेश ने कहा कि लंबी अवधि के लिए इस शेयर में निवेश करें इसमें 19000 का लक्ष्य देखने को मिल सकता है। ये फाइनेंशियल सर्विसेज से जुड़ी Bajaj Group की कंपनी है। Bajaj Finance में कंपनी की 52.82% हिस्सेदारी है। इसके अलावा इंश्योरेंस कारोबार में 74% हिस्सेदारी है। कंपनी का Bajaj Hsg Fin और Bajaj Fin Sec में 100% हिस्सा है। हाल ही में इसे AMC कारोबार के लिए SEBI की मंजूरी मिली है लिहाजा इसमें अच्छी तेजी नजर आयेगी।


इन 8 शुगर शेयरों ने लगाई 100% की छलांग, इनमें से 5 ICICI Direct की शॉपिंग लिस्ट में शामिल


मार्केट एक्सपर्ट सुदीप बंदोपाध्याय का मुनाफे का मख्खन देनेवाला शेयरः SBI LIFE


सुदीप ने कहा कि इसका शेयर खरीदें इसमें 1500 के लक्ष्य देखने को मिल सकते हैं। इस कंपनी ने अनलॉक के बाद जुलाई-अगस्त से मजबूत बिजनेस किया है। प्रोटेक्शन कारोबार में तेज ग्रोथ है। डिस्ट्रीब्यूशन बढ़ाने के लिए एजेंसी चैनल पर फोकस कर रही है और मार्जिन में बढ़ोतरी जारी है। इस बार FY23 में दूसरी कंपनियों के बराबर मार्जिन संभव है। इसके शेयर का वैल्युएशन आकर्षक और री-रेटिंग की संभावना भी है।


मार्केट एक्सपर्ट जगदीश ठक्कर का मुनाफे का मख्खन देनेवाला शेयरः Tata Power


जगदीश ठक्कर ने कहा कि टाटा पावर में खरीदारी करें। इसमें 12 महीनों में 150 का स्तर देखने को मिल सकता है। ये EV चार्जिंग स्टेशन सेगमेंट की दिग्गज कंपनी है। अब कंपनी ने 100 EV चार्जिंग स्टेशन लगाए हैं। कंपनी की 8-10 साल में 1 लाख चार्जिंग स्टेशन लगाने की योजना है। कंपनी ने पूर्वोत्तर में 2 डिस्कॉम का अधिग्रहण किया है। आगे चलकर देश में साल 2025 तक 25% इलेक्ट्रिक व्हीकल होंगे। लिहाजा इस कंपनी को अच्छा फायदा होगा।


AUM Capital के  राजेश अगरवाल का मुनाफे का मख्खन देनेवाला शेयरः IRCTC


राजेश ने कहा कि इस स्टॉक में 3000 से लेकर 3600 रुपये के लक्ष्य देखने को मिलेंगे। कंपनी को बिजनेस में मोनोपॉली का फायदा होगा। इसका रिटर्न रेश्यो बेहतर है और डायवर्सिफाइड कारोबार है। कंपनी पर कोई कर्ज नहीं है। वहीं वैक्सीनेशन और अनलॉक से टूरिज्म को बूस्ट मिलेगा। इससे कंपनी की कमाई अच्छी होगी।


Nifty ने बढ़ाए 17,200 की तरफ कदम, ICICI Direct के ये पसंदीदा शेयर करा सकतें हैं जोरदार कमाई


मार्केट एक्सपर्ट सुदीप बंदोपाध्याय का मुनाफे का मख्खन देनेवाला शेयरः HONEYWELL AUTOMATION


सुदीप ने कहा कि ये इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग की बेहतरीन कंपनी है। इस कंपनी में ग्रोथ की काफी संभावना है। रिन्यूएबल एनर्जी कारोबार में विस्तार पर कंपनी का फोकस है। इसके अलावा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी कारोबार में भी कंपनी विस्तार कर रही है। ग्रोथ के नए मौकों का फायदा उठाने में ये सक्षम है। वहीं नए मौके के चलते ऑर्डर में डबल डिजिट ग्रोथ आ सकती है। सुदीप के अनुसार इस शेयर में 48000 के लक्ष्य आते हुए दिखाई देंगे।


मार्केट एक्सपर्ट जगदीश ठक्कर का मुनाफे का मख्खन देनेवाला शेयरः MUTHOOT FINANCE


जगदीश ने इस स्टॉक में खरीदारी करने की सलाह देते हुए कहा कि इसमें  1700 का लक्ष्य देखने को मिलेगा। ये गोल्ड लोन की दिग्गज कंपनी है। इस समय कंपनी के पास 170 टन गोल्ड जमा है। वहीं NBFCs में कंपनी का वैल्युएशन सस्ता है। इस समय शेयर 16 के PE पर उपलब्ध है। वहीं कोरोना के दौरान भी NPA कम रहा।


(डिस्क्लेमरः  Moneycontrol.com पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें। )


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।