Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

दिल्ली प्रदूषण: सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेकर शुरु की सुनवाई

दिल्ली और आसपास के इलाकों में प्रदूषण थोड़ा कम हुआ है। लेकिन अभी भी हवा की क्वालिटी गंभीर और बहुत खराब श्रेणी के बीच है।
अपडेटेड Nov 06, 2019 पर 18:27  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

दिल्ली और आसपास के इलाकों में प्रदूषण थोड़ा कम हुआ है। लेकिन अभी भी हवा की क्वालिटी गंभीर और बहुत खराब श्रेणी के बीच है। इधर आज सुप्रीम कोर्ट प्रदूषण की चिंताजनक स्थिति पर स्वत: संज्ञान लेते हुए सुनवाई शुरू की है। जस्टिस अरुण मिश्रा और जिस्टिस दीपक गुप्ता की स्पेशल बेंच इससे जुड़े तमाम मामलों की सुनवाई कर रही है। आज पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव भी कोर्ट में पेश हुए। सोमवार को कोर्ट ने इस राज्य सरकारों के अलावा केंद्र को भी फटकार लगाई थी और मुख्य सचिवों को पेश होने के लिए कहा था।


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर पराली को प्रदूषण का सबसे बड़ा कारण मानते हुए इसके निपटारे पर जोर दिया है। केजरीवाल ने ट्वीट किया है कि आज मैंने जानकारों के साथ कई बैठकें की। तकनीकी और व्यावसायिक रूप से को CNG में बदलना संभव है। इससे नौकरियां पैदा होंगी और किसानों को एक्सट्रा कमाई होगी और प्रदूषण की समस्या सुलझ जाएगी। लेकिन इसके लिए सभी सरकारों को साथ आकर काम करना होगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।