Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

सरकार के तरफ से आदेश ना होने के बावजूद तमाम एयरलाइंस ने शुरु की हवाई टिकटों की बुकिंग

फ्लाइट ऑपरेन्स शुरू करने को लेकर सरकार की तरफ से कोई आदेश ना होने के बावजूद तमाम एयरलाइंस ने 1 जून से हवाई टिकटों की बुकिंग शुरू कर ली है ।
अपडेटेड May 19, 2020 पर 18:12  |  स्रोत : Moneycontrol.com

फ्लाइट ऑपरेन्स शुरू करने को लेकर सरकार की तरफ से कोई आदेश ना होने के बावजूद तमाम एयरलाइंस ने 1 जून से हवाई टिकटों की बुकिंग शुरू कर ली है । Indigo, SpiceJet, Vistara और Go Air ने जून महीनें के लिए टिकटों की बुकिंग लेनी शुरू कर दी है। 


फ्लाइट्स की बुकिंग शुरू


कई एयरलाइंस ने 1 जून से बुकिंग शुरू की है। स्पाइसजेट,इंडिगो,विस्तारा और गो एयर ने टिकटों की बुकिंग शुरु कर दी है। हालांकि एयरलाइंस कंपनियों को सरकार की तरफ से कोई आदेश नहीं मिला है। एयरलाइंस कंपनियां बिना सरकार ने हरी झंडी मिली बुकिंग शुरु कर दी है। अगर हवाई यात्रा पर बैन जारी रहा तो ग्राहकों को रिफंड या क्रेडिट मिलेगा।


DGCA सूत्रों ने कहा


DGCA सूत्रों के अनुसार एयरलाइंस टिकट बुकिंग शुरू करने पर कोई एडवाइजरी नहीं जारी की गई है। उड़ान शुरू करने से पहले बताया जाएगा और एयरलाइंस को पर्याप्त समय दिया जाएगा।


एयरलाइंस की दलील


टिकट बुकिंग को लेकर एयरलाइंस कंपनियों की अपनी दलील है। उनका कहना है कि लॉकडाउन के बाद की बुकिंग पर रोक नहीं है। बुकिंग ऑटोमैटिक तरीके से जारी रहती है। अगर आगे भी लॉकडाउन बढ़ा तो कंज्यूमर को  रिफंड या क्रेडिट दिया जाएगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।