Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

ऑटो सेक्टर में गिरावट का उठाएं फायदा, इन 4 शेयरों से होगा मुनाफा

NBFC क्राइसिस के कारण पिछले कुछ महीनों से लगातार ऑटो कंपनियों की सेल्स गिर रही है
अपडेटेड Aug 09, 2019 पर 13:39  |  स्रोत : Moneycontrol.com

ऑटो सेक्टर की हालत पिछले कई महीनों से खराब होती जा रही है। NBFC क्राइसिस के कारण पिछले कुछ महीनों से लगातार ऑटो कंपनियों की सेल्स गिर रही है। ऑटो सेक्टर में लगातार गिरावट का फायदा उठाते हुए विदेशी संस्थागत निवेशकों (FII) ने जून में कुछ ऑटो स्टॉक्स में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है।


देश की सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी की सेल्स में लगातार गिरावट आ रही है। कमजोर सेल्स से परेशान कंपनी ने अस्थायी कर्मचारियों को हटा दिया है। साथ ही जुलाई में प्रोडक्शन 25 फीसदी तक घटा दिया है। कंपनी की खस्ताहालत के बावजूद इसमें निवेशकों का इंटरेस्ट बना हुआ है। FII ने जून में मारुति सुजुकी में करीब 0.86 फीसदी हिस्सेदारी बढ़ाई है।


 आयशर मोटर्स में FII की हिस्सेदारी मार्च में 32.49 फीसदी थी जिसे बढ़ाकर जून में 33.15 फीसदी कर लिया है। वहीं, महिंद्रा एंड महिंद्रा में FII की हिस्सेदारी मार्च में 31.30 फीसदी थी जो जून में बढ़कर 34.49 फीसदी हो गई।


दिलचस्प है कि FII ने टाटा मोटर्स में भी 0.37 फीसदी हिस्सेदारी बढ़ाई है जबकि इसका प्रोडक्शन कमजोर रहा है। साथ ही JLR की सेल्स भी कमजोर रही है। दोपहिया गाड़ियों की बात करें तो FII ने हीरो मोटोकॉर्प, TVS मोटर और बजाज ऑटो में 1-3 फीसदी तक हिस्सेदारी घटाई है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (@moneycontrolhindi) और Twitter (@MoneycontrolH) पर फॉलो करें।