Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

क्या इस बयान के चलते वित्त मंत्री ने अर्थव्यवस्था को लेकर किया एलान?

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अर्थव्यवस्था में आई सुस्ती को दूर करने के लिए कई ऐलान किए थे।
अपडेटेड Aug 26, 2019 पर 08:44  |  स्रोत : Moneycontrol.com

अर्थव्यवस्था में छाई सुस्ती के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कई घोषणाएं की है। मोदी सरकार को उम्मीद है कि इन घोषणाओं से अर्थव्यवस्था को रफ्तार मिलेगी। सरकार के इस घोषणा से एक प्रशन उठता है कि आखिर सरकार के पास ऐसी क्या मजबूरी आ गई वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आनन-फानन में अर्थव्यवस्था को लेकर कई घोषणाएं कर दी।



दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नीति आयोग के वाइस चेयरमैन राजीव कुमार ने एक एक इंटरव्यू के दौरान कह दिया था कि वर्तमान देश की आर्थिक स्थिति पिछले 70 सालों से भी खराब चल रही है। यह दौर लंबे समय तक न चले इसके लिए सरकार को कुछ ऐसा करना चाहिए जो लीक से हटकर हो।


राजीव कुमार के इस फैसले से सरकार ने तुरंत घोषणाओं की झड़ी लगा दी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सरकार अगले हफ्ते तक अर्थव्यवस्था में आई सुस्ती को दूर करने के लिए प्लान बना रही थी। स प्लान को अंतिम रूप दिया जाना बाकी थी। इसकी वजह से अगले हफ्ते तक घोषणा करने की तैयारी चल रही थी, लेकिन राजीव कुमार के इंटरव्यू से सरकार ने तुरंत घोषणा कर दी। हालांकि राजीव कुमार बाद में अपने बयान से पलट गए थे। उन्होंने अपने बयान का ठीकरा मीडिया पर फोड़ते हुए कहा कि, मेरे बयान का मीडिया ने गलत अर्थ निकाला है।
 
सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।