Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

MANORAMA INDUSTRIES में निवेश करने से ना चूकें: अविनाश गोरक्षकर

दूसरी छमाही में कारोबार दमदार रहता है क्योंकि दूसरी छमाही में निर्यात भी ज्यादा होता है।
अपडेटेड Jan 22, 2020 पर 15:45  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

पैसा कमाने के लिए निवेशक अब बड़ी कंपनियों के साथ ही एसएमई कंपनियों में निवेश करने से नहीं कतराते हैं। कई निवेशकों ने एसएमई कंपनियों में छोटे-बड़े निवेश करके अच्छा पैसा बनाया है। इसलिए सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए एसएमई जगत की अहम खबरों के साथ कमाई के लिए ट्रेडिंग टिप्स भी पेश कर रहा है।


Manorama Industries


Manorama Industries मुंबई स्थित कंपनी है। यह कंपनी Super Specialty tailor made fats and Cocoa Butter बनाने वाली विश्व की बड़ी कंपनी है। यह exotic and speciality fats & oils जैसे कि Sal butter, Sal Fat, Sal Oil, Sal Stearine, Sal Olein, Mango butter, Mango Fat, Mango oil, Kokum butter, Kokum oil and other tailor made PRODUCTS बनाने, प्रोसेसिंग और सप्लाई का कारोबार करती है।


यह कंपनी भारत सरकार द्वारा एक star export house के रूप में चिन्हित है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर यह कंपनी जापान, इटली, मलेशिया, यूके आदि में प्रोडक्ट सप्लाई करती है।वित्त वर्ष 2020 की पहली छमाही में कंपनी का मुनाफा 73.85 प्रतिशत बढ़कर 15.23 करोड़ रुपये रहा। वित्त वर्ष 2020 की पहली छमाही में कंपनी की आय 152.9 प्रतिशत बढ़कर 95.3 करोड़ रुपये रही। वित्त वर्ष 2020 की पहली छमाही में कंपनी का एबिटडा 68.2 प्रतिशत बढ़कर 24.5 करोड़ रुपये रहा। वहीं एबिटडा मार्जिन घटकर 25.7 प्रतिशत रही। 


IPO


कंपनी की लिस्टिंग 4 अक्टूबर 2018 को हुई थी। इसका इश्यू प्राइस 188 रुपये था। कंपनी ने आईपीओ से 64 करोड़ रुपये जुटाये थे। इसका वर्तमान भाव 380 रुपये है। यह शेयर 1.08 गुना सब्सक्राइब हुआ था। इसकी लिस्टिंग BSE SME पर हुई थी। इसके शेयर का 52 हफ्तों का उच्च स्तर 390 रुपये और निचला स्तर 184.5 रुपये है।


Profitmart Securities के अविनाश गोरक्षकर ने इस शेयर पर अपनी राय देते हुए कहा कि यह कंपनी बहुत प्रतिष्ठित बी2बी कंपनी है जो कि कंफेक्शनरी और कॉस्मेटिक प्रोडक्ट में कारोबार करती है। इस कंपनी का पहली छमाही में कारोबार कम रहता है जबकि दूसरी छमाही में कारोबार दमदार रहता है क्योंकि दूसरी छमाही में निर्यात भी ज्यादा होता है। कंपनी को लगनेवाला कच्चा माल इन्हें सस्ते मिल जाता है। इन्होंने अच्छे और नये प्रोडक्ट भी बाजार में उतारे हैं। इनके बिजनेस का मार्जिन अच्छा है और इस सेक्टर में इनकी मोनोपोली होने की वजह से यह बेहतरीन कंपनी है इसलिए इसमें निवेश करने का मौका नहीं चूकना चाहिए।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।