Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

अमेरिकी बाजारों मुंह ना ताके, भारतीय बाजार ही कराएंगे जोरदार कमाई: राकेश झुनझुनवाला

राकेश झुनझुनवाला का कहना है कि वे भारतीय बाजारों को लेकर काफी बुलिश है.
अपडेटेड Jun 22, 2021 पर 08:58  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला का कहना है कि भारत एक लॉन्ग बुल मार्केट के दौर में है। रिटेल निवेशकों को अच्छे रिटर्न के लिए अमेरिका से पल्ला झाड़कर भारतीय बाजारों में निवेश करना चाहिए।


CNBC-TV18  से हुई बातचीत में उन्होंने कहा कि जब घर में ही आपके लिए बहुत कुछ है तो बाहर खाना खाने क्यों जाएं। भारत में विश्वास रखें, भारत में निवेश करें औऱ समृद्ध बनें। बाजार को टाईम करने की कोशिश ना करें। जहां भी आपको अच्छा मौका, गुड गर्वनेस और अच्छा वैल्यूएशन दिखे वहां तुरंत खरीदारी करें।


बिगबुल ने इस बातचीत में आगे कहा कि  वो भारतीय बाजार को लेकर काफी बुलिश हैं और आगे उनको इकोनॉमी और बाजार दोनों में ही शानदार ग्रोथ की संभावनाए नजर आ रही हैं।


उन्होंने कहा कि भारत की इकोनॉमी  अब उड़ान भरने की स्थिति में है। इकोनॉमी को एनपीए साइकिल से गुजरना पड़ा। इसके अलावा भारतीय इकोनॉमी जन-धन, आईबीसी, रेरा , माइनिंग रिफॉर्म, लेबर और कृषि कानून जैसे बदलावों से गुजरना पड़ा। भारत अब अच्छे और दीर्घावधि आर्थिक विकास के दहलीज पर खड़ा है। इंडियन इकोनॉमी में आए ढ़ाचागत बदलाव अब अपना असर दिखाना शुरु करेंगे।


उन्होने कहा कि देश में कमोडिटी सुपर साइकिल की जस्ट अभी-अभी शुरुआत हुई है। इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स की तरफ से बढ़ती मांगों की वजह से इसमें आगे भी हमें तेजी कायम दिखेगी। जिसको देखते हुए मैं मेटल स्टॉक्स को लेकर काफी बुलिश हूं। मेटल से जुड़ी कंपनियों में 200-300 रुपये प्रति शेयर अर्निंग देखने को मिल सकती है।


इसके अलावा राकेश झुनझुनवाला पीएसयू सेक्टर को लेकर भी काफी बुलिश हैं। उन्होंने इस बातचीत मे कहा कि पीएसयू सेक्टर में मैं सामान्य तौर पर पीएसयू बैंकों पर दांव लगाता हूं लेकिन अभी मुझे ये लग रहा है कि पूरा पीएसयू सेक्टर ही आगे काफी अच्छा प्रदर्शन करेगा।


बैंकिंग सेक्टर पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैं बैंकिंग सेक्टर पर बुलिश नजरिया रखता हूं। यहां तक की मैं तथाकथित अक्षम और कमजोर बैंकों पर भी बुलिश हूं।


राकेश झुनझुनवाला का कहना है कि वह फार्मा सेक्टर पर भी बुलिश हैं। फार्मा सेक्टर के लिए घरेलू और अंतराष्ट्रीय दोनों बाजार से मांग बढ़ती नजर आ रही है जिसका फायदा फार्मा सेक्टर को मिलेगा।


झुनझुनवाला ने इस बातचीत में आगे कहा कि इकोनॉमी में ग्रोथ के साथ ही रियल्टी सेक्टर भी उसके साथ कदम बढ़ाकर आगे चलेगा और आगे हमें रियल्टी स्टॉक्स अच्छा रिटर्न देंगे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.