Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Dr Reddys के शेयरों में गिरावट जारी, जानिए क्या अभी निवेश करना ठीक है?

इंट्राडे में आज Dr Reddys के शेयर 3 फीसदी तक टूटे हालांकि बाद में यह कुछ हद तक संभले भी हैं
अपडेटेड Jul 28, 2021 पर 14:28  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Dr Reddys Stock Price: डॉक्टर रेड्डीज (Dr Reddys) के शेयरों में मंगलवार 27 जुलाई को 10 फीसदी का लोअर सर्किट लगा। इसके बाद बुधवार 28 जुलाई को भी Dr Reddys के शेयरों में गिरावट जारी है। इंट्राडे में आज Dr Reddys के शेयर 3 फीसदी तक टूटे हालांकि बाद में यह कुछ हद तक संभले भी हैं। दोपहर 2.17 मिनट पर Dr Reddys के शेयर 1.87 फीसदी यानी करीब 90 रुपए टूटकर 4714 रुपए पर ट्रेड कर रहे थे।


जून 2021 तिमाही में उम्मीद से कमजोर नतीजे आने के कारण Dr Reddys के शेयरों में बिकवाली बढ़ी है। बाजार कंपनी के प्रॉफिट में तेजी की उम्मीद कर रहा था लेकिन प्रॉफिट कम रहा जिसका असर उसके शेयरों पर देखा जा सकता है।


ऐसे में निवेशकों को क्या करना चाहिए?

क्या गिरावट का फायदा लेकर उन्हें निवेश करना चाहिए?  डॉ रेड्डीज पर ब्रोकरेज का कहना है कि कंपनी के Q1 में अधिक SG&A लागत का असर दिखा है। वहीं रूस से Sputnik V वैक्सीन की सप्लाई सीमित है। इसकी वजह से भारत में वैक्सीन डिमांड के मौके कंपनी गंवा सकती है। ब्रोकर्स ने FY22/FY23 के लिए EPS अनुमान 14%/10% घटाया है। वहीं नार्थ अमेरिका से होने वाली इनकम फ्लैट रही है जबकि प्राइस घटने से मार्केट शेयर बढ़ने का फायदा कम होगा।


JEFFERIES की DR REDDYS पर निवेश राय


JEFFERIES ने DR REDDYS पर खरीदारी की रेटिंग दी है और शेयर का लक्ष्य 6209 रुपये से घटाकर 5761 रुपये तय किया है।


MS की DR REDDYS पर सलाह

MS ने DR REDDYS पर ओवरवेट की रेटिंग दी है और शेयर का लक्ष्य 5859 रुपये तय किया है।


GS की DR REDDYS पर निवेश राय


GS ने DR REDDYS पर न्यूट्रल रेटिंग दी है और शेयर का लक्ष्य 5110 रुपये तय किया है।


CS की DR REDDYS पर निवेश राय


CS ने DR REDDYS पर रेटिंग को डाउनग्रेट करके न्यूट्रल रेटिंग दी है और शेयर का लक्ष्य 5200 रुपये से घटाकर 4900 रुपये तय किया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।