Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

अहमदाबाद में दुबई जैसा शॉपिंग फेस्टिवल

प्रकाशित Thu, 06, 2018 पर 11:26  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

इस बार वाइब्रेंट गुजरात समिट के साथ अहमदाबाद में दुबई जैसा शॉपिंग फेस्टिवल भी होगा। 16 से 27 जनवरी के बीच अगर आप अहमदाबाद जाने का प्लान बनाते हैं तो आप अच्छी बचत के अलावा मनोरंजन और खाने पीने का आनंद भी ले सकते हैं। तैयारियां अभी से चल रही हैं। चमक-दमक, मौज मस्ती और लुभावने डील्स वाले दुबई शॉपिंग फेस्टिवल को दुनिया जानती है और अब इसी तर्ज पर अहमदाबाद में वाइब्रेंट गुजरात शॉपिंग फेस्टिवल होने वाला है। अगले साल 16 से 27 जनवरी के बीच वाइब्रेंट गुजरात समिट के साथ ही शॉपिंग फेस्टिवल भी चलेगा। गुजरात सरकार, अहमदाबाद म्युनिसिपल कोर्पोरेशन और करीब 80 ट्रेड एसोशिएशन मिलकर शॉपिंग फेस्टिवल का आयोजन कर रहे हैं। अब तक अहमदाबाद के 7500 व्यापारी इससे जुड़ने की सहमति दे चुके हैं और उम्मीद है कि 22 से 25 हजार व्यापारी इस शॉपिंग फेस्टिवल का हिस्सा होंगे।


इस शॉपिंग फेस्टिवल में कपड़े, ज्वेलरी, टी.वी, फ्रिज़, जूते, ओटो पार्ट्स, स्पोर्ट्स या फिर ब्यूटी प्रोडक्ट सबकुछ मिलेगा। इसके लिए किसी खास जगह जाने की जरूरत भी नहीं होगी। पूरा अहमदाबाद इस फेस्टिवल का हिस्सा होगा। ये सबकुछ 5 से 50 फीसदी तक डिस्काउंट के साथ मिलेगा। हर घंटे आप को लक्की ड्रा होगा और फेस्टिवल के आखरी दिन 10 करोड़ के बम्पर इनाम दिए जायेंगे।


शॉपिंग, डिस्काउंट और भव्य इनाम के अलावा अहमदाबाद के 40 गार्डन में नाट्य, संगीत, पेंटिंग एक्सिबिशन और योगा का आयोजन भी होना है। इस रिवर फ्रंट के किनारे पर अहमदाबाद के आलावा गुजरात के छोटे शहरों के कारोबारी अपनी चीजो का प्रदर्शन और बिक्री कर सके इसके लिए अलग से स्टॉल लगाये जायेंगे।इतना ही नहीं यहां फ़ूड स्टॉल भी होंगे और इस महोत्सव के दौरान यहां पर लगातार संगीतमय माहौल भी बना रहेगा।