Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

US की कंपनी Money Gram के साथ Ebix की बड़ी डील, किसको कितना होगा फायदा

EBIXCASH ने इंडिया में सर्विस के लिए GLOBAL MONEY TRANSFER और PAYMENT SERVICES PLAYER के साथ एक करार किया है।
अपडेटेड Jan 14, 2020 पर 09:18  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

EBIX की SUBSIDAIRY, EBIXCASH ने इंडिया में सर्विस के लिए GLOBAL MONEY TRANSFER और PAYMENT SERVICES कंपनी Money Gram  के साथ एक करार किया है। इस पार्टनरशिप का मकसद भारत में कंपनी के कारोबार को 300 करोड़ डॉलर तक पहुंचाने का है। इस पर बातचीत के लिए खुद EBIX के चेयरमैन ROBIN RAINA सीएनबीसी-आवाज़ के साथ मौजूद हैं।


सीएनबीसी-आवाज़ से खास बातचीत में उन्होंने कहा कि इंडिया में कारोबार के लिए Money Gram से करार किया  गय़ा है। भारत में Ebix Cash के पास एजेंट का एक बड़ा नेटवर्क है। इस पार्टनरशिप के जरिए 300 करोड़ डॉलर तक कारोबार बढ़ने का अनुमान है। Ebix Cash के पास भारत में 3,20000 एजेंट है।


डील से Ebix को कितना फायदा होगा? इस सवाल के जवाब में उनका कहना था कि डील से दोनों कंपनियों को फायदा होगा। इससे भारत में दोनों कंपनियों का कारोबार बढ़ेगा।


फ्रेंचाइजी नेटवर्क कितना मजूबत होगा? इस सवाल पर रोबिन रैनाने कहा कि Money Gram की भारत में पहले से मौजूदगी है। भारत में अभी Money Gram का एजेंट नेटवर्क कम है।  नए करार से दोनों कंपनियों को फायदा होगा। इस करार से 50-60 हजार एजेंट की संख्या बढ़ाने का लक्ष्य है। Ebix Cash के 3,20000 एजेंट का फायदा मिलेगा।


नए डील में Ebix के निवेश पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि ये Ebix Cash का पहले से बड़ा निवेश है। नए डील में किसी तरह का बड़ा निवेश नहीं है। कंपनी सिर्फ मार्केटिंग में निवेश बढ़ाएगी।


Ebix का IPO कब तक? इस सवाल पर उनका कहना है कि Ebix का 15-20 फीसदी का पब्लिक ऑफर का प्लान है। कंपनी की जुलाई-अगस्त तक IPO लाने की योजना है। IPO के लिए इंडिया में 3 बैंकों से करार किया गया है। उन्होंने बताया कि 30 फीसदी ऑपरेटिंग मार्जिन पर Ebix Cash का कारोबार है।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।