Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

अहम खबरे: ब्रॉडबैंड कनेक्शन बढ़ाने पर जोर, शायना एनसी प्रसार भारती बोर्ड में

देश में ब्रॉडबैंड पेनिट्रेशन बढ़ाने के लिए सरकार इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर के लिए लाइसेंस फीस खत्म कर सकती है।
अपडेटेड Jul 08, 2020 पर 09:37  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

देश में ब्रॉडबैंड पेनिट्रेशन बढ़ाने के लिए सरकार इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर के लिए लाइसेंस फीस खत्म कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय कैबिनेट इसी हफ्ते दूरसंचार विभाग के प्रस्ताव को हरी झंडी दे सकती है। सूत्रों के मुताबिक ब्रॉडबैंड विस्तार में तेजी लाने के लिए 5 साल के लिए ISPs की लाइसेंस फीस में छूट संभव है। सरकार अभी 8 फीसदी लाइसेंस फीस लेती है। ISPs हर साल करीब 900 करोड़ रुपये लाइसेंस फीस के तौर पर देते हैं। ऐसा होने पर Jio, Airtel, Den जैसी कंपनियों को  फायदा होगा। TRAI की सिफारिश पर कम्युनिकेशन कमि. की मुहर लग गी है। केंद्रीय कैबिनेट भी इस हफ्ते इसकी मंजूरी दे सकती है।


शायना एनसी प्रसार भारती बोर्ड में, अदा किया प्रधानमंत्री का शुक्रिया


BJP की नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता शायना एनसी को प्रसार भारती बोर्ड का सदस्य मनोनीत किया गया है। प्रसार भारती देश की सबसे बड़ी सरकारी ब्राडकास्ट कंपनी के साथ साथ संचार की शीर्ष संस्था भी है। शायना एनसी ने अपनी इस नियुक्ति के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया है और कहा है कि वो पूरी जिम्मेदारी के साथ अपने कर्तव्यों का पालन करेंगी।


विकास फरार, UP पुलिस लाचार,  विकास पर इनाम 1 लाख से बढ़ाकर ₹2.5 लाख !


कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या का आरोपी विकास दुबे अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। यूपी पुलिस की 40 टीमें विकास के पीछे लगी हैं। विकास के सिर ढाई लाख का ईनाम रखा गया है। CM योगी आदित्यनाथ ने पुलिस को एक हफ्ते के भीतर विकास को पकड़ने का अल्टीमेटम दिया है। इस बीच शहीद CO देवेंद्र मिश्रा का पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने विकास की पुलिस के साथ गठजोड़ की चर्चा है।


गुजरात में आफत की बरसात, कच्छ, सौराष्ट्र में 3 दिन से भारी बारिश


गुजरात के सौराष्ट्र के कई इलाकों में जमकर बारिश हो रही है। कई जगहों पर बाढ़ के हालात हैं और अनुमान है कि अभी और वर्षा होगी। द्वारका में लगातार बारिश हो रही है। राजकोट - जामनगर में भी भारी बारिश की खबर है। 3 दिन की बारिश से सौराष्ट्र के कई बांध भर गए हैं। राज्य में बाढ़ जैसे हालात को देखते हुए NDRF अलर्ट पर है। जामनगर से जुड़े 3 हाईवे बंद कर दिए गए हैं। जामनगर में नदी में फंसे 2 लोगों को NDRF ने निकाला है। मौसम विभाग का आगे भी भारी बारिश का अनुमान जताया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।