Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

त्राल में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, कश्मीर में बहाल हुईं इंटरनेट सेवाएं

गणतंत्र दिवस से पहले दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है।
अपडेटेड Jan 26, 2020 पर 13:07  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

गणतंत्र दिवस से पहले दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। सेना ने यहां पर जैश के तीन आतंकियों को घेर रखा है। रिपोर्ट के मुताबिक दोनों ओर से फायरिंग हो रही है। सेना ने आस-पास के इलाके में नाकेबंदी कर दी है और पूरे इलाके को घेर लिया है। गणतंत्र दिवस की वजह से घाटी में पहले से ही सुरक्षा चाक चौबंद है। आतंकियों की मौजूदगी की खबर मिलते ही सेना त्राल पहुंच गई और आतंकियों के खात्मे के लिए ऑपरेशन शुरू कर दिया।


सूत्रों के मुताबिक आतंकी एक घर में छिपे हुए हैं। सेना ने आस-पास के लोगों को मकान खाली करने को कहा है। सेना ने जिन आतंकियों को घेर रखा है उनकी पहचान भी सामने आ रही है। रिपोर्ट के मुताबिक सेना ने जैश के कमांडर कारी यासिर को घेर लिया है। कारी यासिर पाकिस्तानी मूल का है। कारी यासिर ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद घाटी में आम लोगों की हत्याओं को अंजाम दिया था। इस आतंकी पर त्राल में गुज्जरों की हत्या का आरोप है।


उधर जम्मू कश्मीर में आज से ब्रॉडबैंड की सुविधाएं बहाल कर दी गई हैं, जम्मू कश्मीर प्रशासन की तरफ से जारी किए गए एक आदेश के मुताबिक ब्रॉडबैंड के साथ ही पोस्टपेड और प्रीपेड मोबाइल पर 2G सेवा भी शुरू कर दी गई है। हालांकि इस दौरान सोशल मीडिया पर प्रतिबंध जारी रहेगा। जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने के फैसले के साथ ही 5 अगस्त को घाटी में इंटरनेट और मोबाइल सेवाओं को रोक दिया गया था जिसके बाद हाल ही में सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान कोर्ट ने इसे मूलभूत अधिकार बताते हुए जम्मू-कश्मीर प्रशासन से अस्पतालों, शैक्षणिक संस्थानों जैसी आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वाली सभी संस्थाओं में इंटरनेट सेवाओं को बहाल करने का निर्देश दिया था।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।