Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

2-3 दिनों में आ सकता है वित्तीय पैकेजः नितिन गडकरी

एमएसएमई और सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री ने कहा कि सरकार इंडस्ट्री के साथ खड़ी है, लेकिन इंडस्ट्री को भी सरकार की सीमाओं को समझने की जरूरत है।
अपडेटेड May 12, 2020 पर 16:29  |  स्रोत : Moneycontrol.com

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आरबीआई द्वारा घोषित ऋण भुगतान पर तीन महीने की रोक के बावजूद बहुत खराब स्थिति को देखते हुए केंद्र दो-तीन दिनों में वित्तीय पैकेज की घोषणा करेगा।


एमएसएमई और सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री ने कहा कि सरकार इंडस्ट्री के साथ खड़ी है, लेकिन इंडस्ट्री को भी सरकार की सीमाओं को समझने की जरूरत है।


गडकरी ने कहा हम अपने स्तर पर पूरी कोशिश कर रहे हैं कि कैसे हम सबकी रक्षा कर सकें। उन्होंने ये भी कहा कि जापान और अमेरिकी सरकारों ने मेगा पैकेज की घोषणा की है लेकिन उनकी अर्थव्यवस्थाएं भारत की तुलना में बड़ी हैं।


वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए तेलंगाना के उद्योग जगत के साथ बातचीत करते हुए मंत्री ने कहा कि उन्होंने वित्त मंत्रालय को एक मेकेनिजम पर काम करने और तैयार करने का सुझाव भी दिया है जिसके माध्यम से आयकर और जीएसटी रिफंड भुगतानों को तुरंत संबंधित व्यक्ति के बैंक खाते में ट्रांसफर किया जा सकता है।


गडकरी ने कहा कि उन्होंने सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) और उद्योग जगत से बातचीत के दौरान आये हुए संबंधित सुझाओं को वित्त मंत्री और प्रधानमंत्री के साथ साझा किया है। मंत्री ने कहा 2-3 दिनों के भीतर वे सरकार से एक पैकेज की उम्मीद कर रहा थे और हम उसकी प्रतीक्षा कर रहे हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।