Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

जानिए राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल NCC पर क्या है बाजार दिग्गजों की राय

एनसीसी में राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा झुनझुवाला की हिस्सेदारी 12.84 फीसदी है.
अपडेटेड Apr 23, 2021 पर 08:34  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कोई स्मार्ट निवेशक कभी-कभी ही अपनी long-term निवेश रणनीति में कोई बदलाव करता है। दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला ने भी यही रणनीति अपनाते हुए Nagarjuna Construction Company (NCC) में अपनी हिस्सेदारी मार्च तिमाही में भी उतनी ही बनाए रखी है जितनी दिसंबर तिमाही में थी।


एनसीसी में राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा झुनझुवाला की हिस्सेदारी 12.84 फीसदी है। जिसमें से 10.94 फीसदी हिस्सेदारी राकेश के पास है जबकि रेखा के पास 1.90 फीसदी हिस्सा है। ये भारतीय निवेशकों को ये सीख देता है कि इस शेयर में राकेश झुनझुनवाला को कितना विश्वास है और डिस्काउंटेड कोविड हिट मार्केट का किस तरह से फायदा उठाया जा सकता है।


दूसरे कई बड़े बाजार दिग्गजों ने भी एनसीसी में खरीदारी की सलाह दी है। उनका कहना है कि NCC बाजार में इस समय एक ऐसा क्वालिटी शेयर है जिसमें शॉर्ट और लॉन्ग दोनों नजरिए से खरीदारी की जा सकती है।


Profitmart Securities के अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि बाजार में किसी अच्छे करेक्शन पर अच्छे क्वालिटी शेयरों में खरीदारी का मौका होता है जो सस्ते में मिल रहे होते हैं। एनसीसी भी इस समय एक ऐसा ही शेयर है। इस कोविड हिट मार्केट में निवेशकों को इस शेयर पर दांव लगाना चाहिए। कंपनी के पास काफी अच्छे ऑर्डर हैं। कंपनी के दिसंबर तिमाही के नतीजे भी काफी अच्छे और उम्मीद के अनुरूप रहे थे।


हालांकि कोरोना की दूसरी लहर के चलते कंस्ट्रक्शन गतिविधियां प्रभावित हुई हैं। आगे आने वाले समय में कोरोना के कारण अलग-अलग राज्यों में लगाये जा रहे लॉकडाउन और मजदूरों के पलायन की वजह से कंपनी को लेबर शॉर्टेज का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन ये स्थिति अस्थाई होगी, कोविड-19 पर नियंत्रण हासिल होते ही बाजार में फिर उछाल देखने को मिलेगा। ऐसी स्थिति में एनसीसी के शेयर में जोरदार बढ़त देखने को मिलेगी। अविनाश गोरक्षकर की इस शेयर में शॉर्ट और लॉन्ग दोनों नजरिए से खरीद की सलाह है।


GCL Securities के रवि सिंघल (Ravi Singhal) का भी कहना है कि NCC के शेयरों को 71-72 रुपए के लेवल पर  82 और 91 रुपए के शॉर्ट टर्म लक्ष्य के लिए खरीदा जा सकता है। अगर कोई इस शेयर को अगले तीन महीने तक होल्ड कर सके तो इस शेयर में इसके 99.85 रुपए पर स्थित पिछले 52 हफ्ते के हाई से भी ऊपर का स्तर देखने को मिल सकता है और ये शेयर 3 महीनों की अवधि में 121 रुपए तक का स्तर दिखा सकता है।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.