Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

कार बाजार फेस्टिवल के लिए तैयार, मंदी भगाने के लिए ऑफर्स की बौछार

अगर आप कार खरीदने की सोच रहे हैं तो यही मौका है। कार कंपनी से लेकर डीलर तक आपको बुला रहे हैं।
अपडेटेड Aug 22, 2019 पर 12:52  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

अगर आप कार खरीदने की सोच रहे हैं तो यही मौका है। कार कंपनी से लेकर डीलर तक आपको बुला रहे हैं। आपको बुलाने के लिए तरह-तरह के ऑफर्स दिए जा रहे हैं। इन ऑफर्स में लाखों रुपए के डिस्काउंट, फ्री मेंटेनेंस, फ्री इंश्योरेंस से लेकर जीरो डाउन पेमेंट तक की सुविधा आपको मिल सकती है। मगर ऑफर्स की भीड़ में आप कैसे फैसला करें। ऑफर्स में क्या हासिल करने की कोशिश करें और क्या छोड़ दें इस पर बात करेंगे।


मारुति की कोई भी डीजल गाड़ी लें और 5 साल या 1 लाख किलोमीटर तक की एक्सटेंडेड वारंटी का फायदा उठाएं। इसमें हाई-प्रेशर पंप, कम्प्रेसर, क्रिटिकल इंजन और ट्रांसमिशन पार्ट्स के रिप्लेसमेंट शामिल हैं। होंडा मोटर्स अमेज से लेकर CR V तक कुछ ना कुछ एक्सट्रा दे रही है। इनमें 4 लाख तक के डिस्काउंट शामिल हैं। फोक्सवैगन, रेनो, टोयोटा, स्कोडा तमाम कंपनियां जबर्दस्त ऑफर्स दे रही हैं। ह्युंदई अपनी पॉपुलर SUV क्रेटा पर पहली बार 30 हजार का एक्चेंज बोनस दे रही है। यही नहीं कंपनी अपनी लगभग सभी कारों पर कैश डिस्काउंट भी दे रही है।


लग्जरी सेगमेंट में BMW 6 महीने तक EMI भरने से छूट दे रही है तो मर्सिडीज जीरो डाउन पेमेंट और आसान अपग्रेडेशन की सुविधा दे रही है। ऑडी 5 साल तक की वारंटी और 2.5 लाख तक का एक्सचेंज बोनस दे रही है। कंपनियों को उम्मीद है कि इतने ऑफर्स के बाद ग्राहक जरूर लौटकर आएगा और फेस्टिवल सीजन बिक्री को पटरी पर ले आएगा।


दरअसल, पिछले कुछ महीनों से कारों की बिक्री लगातार गिर रही है। सरकार BS-6 स्टैंडर्ड लागू करने की डेडलाइन तय कर चुकी है और बाजार में आम मंदी की बात चल रही है। ऐसे में ऑटो कंपनियों से लेकर डीलर तक बिक्री बढ़ाने में कोई कसर नहीं रखना चाहते। अर्थव्यवस्था में मंदी और तेजी कोई नई बात नहीं लेकिन ग्राहक के लिए गाड़ी खरीदने का ये सुनहरा मौका है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।