Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

आज 4 बजे FM फिर करेंगी प्रेस कॉन्फ्रेस, पैकेज 4 का होगा खुलासा

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन आज शाम 4 बजे फिर प्रेस कॉन्फ्रेस को संबोधन करेंगी.
अपडेटेड May 16, 2020 पर 17:51  |  स्रोत : Moneycontrol.com

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन आज शाम 4 बजे फिर  प्रेस कॉन्फ्रेस को संबोधन करेगी जिसमें वे पीएम मोदी द्वारा 13 मई को घोषित 20 लाख करोड़ रुपये के चौथें चरण के पैकेज का खुलासा करेंगी।


गौरतलब है कि वित्त मंत्री अब तक इस पैकेज के तीन चरणों एलान कर चुकी हैं। कल घोषित हुए तीसरे चरण के राहत पैकेज में कृषि और कृषि इंफ्रा पर बड़े एलान किए गए थे। कल राहत पैकेज के तीसरे चरण में  कृषि इंफ्रा के लिए 1 लाख करोड़ रुपये के ऐलान किए गए थे। इसके साथ ही इसेंशियल कमोडिटीज एक्ट में बदलाव, किसानों को बेहतर दाम देने के लिए नए कानून बनाने, फिसरीज के लिए 20 करोड़ रुपये का प्रावधान और छोटे और मझोले फूड प्रोसेसिंग यूनिट को सब्सिडी देने का ऐलान किया गया था।


इस पैकेज में फूड प्रोसेसिंग सेक्टर के लिए 10 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। वहीं पीएम मत्स्य संपदा योजना के तहत 20 हजार करोड़ रुपये और पशु धन के लिए 13 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है।


पैकेज -3 में पशुधन के लिए 13,343 करोड़, डेयरी उद्योग के लिए 15,000 करोड़  रुपये,  हर्बल कल्टीवेशन के लिए 4,000 करोड़ रुपये और मधुमक्खी पालन के लिए 500 करोड़ का प्रावधान किया गया है। अब सभी तरह की सब्जियों के लिए 50 फीसदी सब्सिडी मिलेगी। सब्जियों के लिए सप्लाई चेन पर  500 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।