Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

FM Nirmala Sitharaman PC: रेलवे कर्मचारियों को बोनस, ई-सिगरेट पर लगा प्रतिबंध

इस साल भी रेलवे कर्मचारियों को बोनस देने का निर्णय लिया गया है
अपडेटेड Sep 19, 2019 पर 09:54  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

यूनियन मिनिस्टर प्रकाश जावेड़कर और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन नेशनल मीडिया सेंटर में हो रही प्रेस कॉन्फ्रेस में कैबिनेट में लिए गए निर्णयों पर जानकारी देते हुए कहा कि इस साल भी रेलवे कर्मचारियों को बोनस देने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि रेलवे कर्मचारियों को 78 दिन का वेतन बोनस के रुप में दिया जायेगा।


प्रकाश जावेड़कर ने कहा कि इस बोनस पर सरकार 2024 करोड़ रुपये खर्च करेगी। सरकार के इस फैसले से 11.52 लाख रेल कर्मचारियों को फायदा होगा।


वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने बताया कि कैबिनेट ने ई-सिगरेट पर प्रतिबंध लगाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है जिससे देश में ई-सिगरेट के प्रोडक्शन, मैन्युफैक्चरिंग पर रोक लग जायेगी। नियमों का उल्लंघन करने पर सजा का भी प्रावधान होगा।


निर्मला सीतारमन ने कहा कि देश में अब ई-सिगरेट का उत्पादन, निर्यात, आयात, भंडारण और बिक्री नहीं हो सकेगी। इसके साथ ही इसके विज्ञापन पर भी प्रतिबंध होगा। कैबिनेट में ई-सिगरेट पर प्रतिबंध लगाने के लिए अध्यादेश लाने का प्रस्ताव रखा गया हैं जिसपर संसद की अगली बैठक में निर्णय लिया जायेगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।