Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

वित्त मंत्री की India Inc से अपील, भारत को सबसे तेजी से विकास करती इकोनॉमी बनाने के लिए करें सहयोग

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने शनिवार को India Inc से अपील कि वो भारत को दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती इकोनॉमी बनाने के लिए नया निवेश करें।
अपडेटेड Feb 21, 2021 पर 11:24  |  स्रोत : Moneycontrol.com

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने शनिवार को India Inc से अपील कि वो भारत को दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती इकोनॉमी बनाने के लिए नया निवेश करें और अपनी पूरी क्षमता को देश के विकास में लगाएं।


ऑल इंडिया मैनजमेंट एसोसिएशन (AIMA)के एक इवेंट में बोलते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार ने देश में निवेश को बढ़ाने के लिए तमाम कदम उठाए हैं। जिसमें कॉर्पोरेट टैक्स घटाने की पहल भी शामिल है।


हमें उम्मीद है कि भारत में प्राइवेट सेक्टर विकास में अपनी भागीदारी निभाने के लिए आगे आएगा औऱ भारत को दुनिया की सबसे तेजी से विकास करती अर्थव्यवस्था बनाने में अपनी पूरी अंतर्निहित ताकत का उपयोग करेगा।


अपने इस संबोधन में वित्त मंत्री ने भारतीय कंपनियों को प्रोत्साहित करने के लिए animal spirits फ्रेज का उपयोग किया। बता दें कि animal spirits फ्रेज का उपयोग अर्थशास्त्री John Maynard Keynes द्वारा निवेशकों के निवेश के लिए उठाए जानेवाले आत्मविश्वास से भरे कदम के लिए किया है।


निर्मला सीतारमन ने आगे कहा कि हमें अपनी क्षमताओं को मजबूती और विस्तार देने की जरुरत  है। हमें अपनी उत्पादन क्षमता और प्रोडक्टों की संख्या में विस्तार की जरुरत है। ऐसा होने पर ही इकोनॉमी तेजी से बढ़ पाएगी।


उन्होंने आगे कहा कि कर घटाने के बाद अब हमें आगे इस बात का इंतजार है कि भारत की इकोनॉमी में प्राइवेट सेक्टर का निवेश कितनी तेजी से बढ़ता है। बता दें कि ग्रोथ को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने सितंबर 2019 में कॉर्पोरेट टैक्स में लगभग 10 फीसदी की कटौती कर दी थी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।