Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

फुटबॉल वर्ल्ड कप: रोमांचक होगी क्वार्टर फाइनल की जंग

प्रकाशित Thu, 05, 2018 पर 08:48  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

फुटबॉल वर्ल्ड कप के राउंड ऑफ 16 का रोमांच खत्म हो गया है। अब बारी है क्वार्टर फाइनल की, जिन 8 टीमों ने अंतिम 8 में जगह बनाई हैं वो हैं उरूग्वे, फ्रांस, ब्राजील, बेल्जियम, स्वीडन, इंग्लैंड, मेजबान रूस और क्रोएशिया। क्वार्टरफाइनल की जंग में पहला मैच होगा उरुग्वे और फ्रांस के बीच है। ये मैच 6 जुलाई को शाम साढ़े 7 बजे खेला जाएगा। 6 जुलाई को ही ब्राजील और बेल्जियम की टीमें भी आपस में भिड़ेंगीं। वहीं 7 जुलाई को भी दो मैच खेले जाएंगे पहला मैच स्वीडन और इंग्लैंड के बीच होगा। वहीं, दूसरा मैच मेजबान रूस और क्रोएशिया के बीच खेला जाएगा।


राउंड ऑफ 16 में दो बड़े मुकाबलों में स्वीडन ने स्विट्जरलैंड को 1-0 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही स्वीडन ने क्वार्टर फाइनल में इंट्री कर ली। मैच के दौरान दोनों टीमों को गोल करने के कई मौके मिले लेकिन कोई भी उसे फिनिशिंग टच नहीं दे पाए। पहला हाफ बिना गोल के खत्म हुआ। स्वीडन के लिए इकलौता गोल एमिल फोर्सबर्ग ने 66वें मिनट में किया। क्वार्टर फाइनल में अब स्वीडन का मुकाबला इंग्लैंड से होगा।


प्री-क्वार्टरफाइनल का दूसरा मैच इंग्लैंड और कोलंबिया के बीच हुआ जिसमें इंग्लैंड ने कोलंबिया को पेनाल्टी शूट आउट में 4-3 से हरा दिया। फुल टाइम तक दोनों टीमें 1-1 गोलकर बराबरी पर रहीं थीं जिसके बाद फैसला पेनाल्टी शूट आउट से हुआ। क्वार्टर फाइनल में अब इंग्लैंड का मुकाबला स्वीडन से होगा। इंग्लैंड ने 12 साल बाद क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है।