Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

इन लॉर्ज और स्मॉल कैप शेयरों पर है Foreign brokerages की नजर, क्या इनमें से है कोई आपके पास

PVR, Tata Motors, Kajaria Ceramics ऐसे 6 छोटे-मझोले शेयर है जो फॉरेन ब्रोकिंग फर्म के शॉपिग लिस्ट में है।
अपडेटेड Jan 24, 2021 पर 09:29  |  स्रोत : Moneycontrol.com

22 जनवरी को भारतीय बाजारों में मुनाफावसूली हावी रही। इस दिन बाजार में लगातार दूसरे दिन निफ्टी ने नीचे की तरफ गोता लगाया और 14400 के नीचे फिसल गया। हालांकि 6 ऐसे लॉर्ज और स्मॉल कैप शेयर है जो विदेशी ब्रोकरेज हाउसेस के रडार पर हैं।


Tata Steel  


Tata Steel पर Jefferies की खरीदारी की सलाह है। Jefferies ने Tata Steel के लिए 850 रुपये का लक्ष्य  दिया है। तीसरी तिमाही में Tata Steel BSL ने शानदार नतीजे पेश किए हैं। तिमाही आधार पर कंपनी के एबिटडा में 47 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है। हालांकि सेल्स वॉल्यूम में तिमाही आधार पर 10 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है औऱ यह 1.1 मिलियन टन रहा है। इस तिमाही में कंपनी के ASPs में 18 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है।


Tata Motors


Tata Motors पर CLSA की 290 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीद की सलाह है। कंपनी के टर्नअराउंड को लेकर बढ़ते विश्वास के चलते आगे इस शेयर की री-रेटिंग देखने को मिल सकती है।


Mindtree


Goldman Sachs ने Mindtree में 1998 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की सलाह  दी है। कंपनी ने तीसरी तिमाही में उम्मीद से बेहतर नतीजे पेश किए हैं। कंपनी के नतीजे रेवेन्यू और मार्जिन दोनों फ्रंट पर मजबूत रहे हैं। इसकी रेवेन्यू ग्रोथ पिछले 1 दशक के शिखर पर रही है जबकि मार्जिन 11 साल के शिखऱ पर रही है। आगे भी कंपनी का शानदार प्रदर्शन जारी रहने की उम्मीद है।


Kajaria Ceramics


UBS ने इस शेयर में खरीदारी का लक्ष्य 700 रुपये से बढ़ाकर  925 रुपये कर दिया है।  कंपनी के मार्केट शेयर में आई जोरदार बढत को देखते हुए UBS ने वित्त वर्ष 2021-23 के लिए इसका EPS अनुमान बढ़ाकर 31-42 फीसदी कर  दिया है। CNBC-TV18 की रिपोर्ट के मुताबिक टियर-2/3 शहरों और ग्रामीण इलाकों में कंपनी के टाइल्स सेल्स में जोरदार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।


HCL Technologies


CLSA ने HCL Technologies में  खरीदारी की सलाह देते हुए इसका टार्गेट 1120 रुपये से बढ़ाकर 1180 रुपये कर दिया है।  CLSA का कहना है कि मजबूत डील पाइपलाइन को देखते हुए कंपनी के सॉफ्टवेयर कारोबार में मजबूत ग्रोथ की उम्मीद है। तीसरी तिमाही में कंपनी ने आय और मार्जिन दोनों फ्रंट पर अच्छा प्रदर्शन किया है। तीसरी तिमाही में कंपनी के ऑर्डर बुक में 13 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है और आगे भी इसमें बढ़ोतरी जारी रहने की उम्मीद है।


PVR


CLSA ने PVR में खरीदारी की  सलाह देते हुए इसका टार्गेट 1770 रुपये से बढ़कर 1805 रुपये कर दिया है। कोरोना महामारी से लगे झटके के बाद मल्टीप्लेक्स की री-ओपनिंग हो रही है। हालांकि नियर टर्म में कंपनी के लिए  कुछ चुनौतियां है लेकिन आगे इसके कारोबार में सुधार होता दिखेगा। CNBC-TV18 की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी के प्रबंधन की बाजार से 800 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है। इसका उपयोग लिक्वडिटी को बढ़ाने के लिए किया जाएगा। आगे PVR अपने सेक्टर को लीड करेगा।




सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।