Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

दिव्यांगों को मतदान के लिए ओला की फ्री सेवा

कर्नाटक में निजी कंपनी ओला ने चुनाव आयोग को 270 कैब दी है
अपडेटेड Apr 18, 2019 पर 11:01  |  स्रोत : Moneycontrol.com

इस बार मतदान करने के लिए प्रशासन की तरफ से काफी जोर दिया जा रहा है। प्रशासन पूरी कोशिश में है कि 100 फीसदी मतदान हो। इस आंकड़े को पार करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ती है। प्रशासन के इस सहयोग के लिए निजी कंपनी ओला ने भी एक नई पहल की है।


ओला ने एक बयान के जरिए कहा कि दिव्यांगों को मतदान के लिए फ्री सेवा शुरु की है। ओला ने कर्नाटक में लोकसभा चुनाव में अधिक मतदान के लिए चुनाव आयोग को 270 गाड़ियां मुहैया कराई हैं। कर्नाटक में दो चरणों में मतदान हो रहा है। कर्नाटक में कुल 28 लोकसभा सीटें हैं। जिनमें से आज 14 सीटों के लिए मतदान हैं।
दूसरे चरण के मतदान 23 अप्रैल को है। पहले चरण में 18 अप्रैल को ओला की फ्री सेवा बेंगलुरु, मैसूर, मंगलुरु में मौजूद है। जबकि दूसरे चरण में बेल्लारी, हुबली-धारवाड़, गुलबर्गा और बेलगाम में ओला सेवा मौजूद रहेगी।


कर्नाटक के संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी सूर्य सेन ए. वी ने ओला का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इससे लोगों को मतदान करने में सहूलियत मिलेगी।
ओला के साउथ रिजनल हेड विष्णु बोम्मरेड्डी ने कहा कि, आरादायक परिवहन मिलने से मतदान अधिक होता है। लिहाजा मतदान फीसदी बढ़ाने के लिए ऐसी पहल की गई है। उन्होंने आगे कहा कि ऐसी सुविधाएं देने से हमें खुशी हो रही है। दिव्यांगो की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किये हैं। किसी भी प्रकार की असुविधआ होने पर 9071464553 / 7624915133 पर फोन कर सकते हैं।