Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

आगे के संकेत अच्छे, लोन के लिए काफी नए एप्लीकेशन मिले: केकी मिस्त्री

केकी मिस्त्री ने कहा कि छोटे साइज वाले घरों की मांग बढ़ी है। दिल्ली-मुंबई में लग्जरी घरों की बिक्री घटी है।
अपडेटेड Aug 12, 2020 पर 18:53  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

HDFC QIP को बंपर रिस्पांस मिला है। ये करीब 4 गुना भरा। कंपनी ने QIP, Warrant से  14,000 करोड़ रूपये  जुटाए हैं। ये पैसा क्यों जुटाया गया है। इस QIP में GIC T Rowe, Oppenheimer और Norges Bank ने पैसा लगाया है। QIP Warrant 3.5 गुना भरा है। ICICI MF, Premji ने Warrant में बड़ा निवेश किया है। Birla MF, SBI MF ने  Warrant में पैसा लगाया है। कंपनी ने QIP, Warrant से 14,000  करोड़ रुपये जुटाया है। QIP का फ्लोर प्राइस 1839 रुपये प्रति शेयर है। कंपनी ने QIP में  10,000 करोड़ के शेयर बेचे हैं। वहीं, 4000  करोड़ के Warrant बेचे है।


कोरोना से लड़ने का प्लान क्या है और किस सेक्टर में रिवाइवल के संकेत आ रहे हैं इन सब पर बात करते हुए HDFC के Vice Chairman और  CEO Keki Mistry ने कहा कि आगे के संकेत अच्छे हैं। लोन के लिए काफी नए एप्लीकेशन मिले हैं। मई से हालत सुधरने के संकेत मिलने लगे थे। मई में करीब 2300 करोड़ के लोन बांटे हैं। जून में लोन की रफ्तार बढ़कर 6500 करोड़ हो गई है। जुलाई में 7600 करोड़ रुपये के लोन दिए हैं। धीरे-धीरे हालात सुधर रहे हैं। टियर-2 और टियर-3 शहरों में होम लोन की मांग बढ़ रही है। मुंबई से भी अच्छे संकेत मिल रहे हैं।


केकी मिस्त्री ने आगे कहा कि छोटे साइज वाले घरों की मांग बढ़ी है। औसत लोन 27 लाख रुपये से कम होकर 24 लाख पर आ गया है। कोरोना का असर लग्जरी घरों की बिक्री पर पड़ा है। दिल्ली-मुंबई में लग्जरी घरों की बिक्री घटी है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।