Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

GetSetGo का फिटनेस फंडा, जानिए कैसे फिट से हिट बना ये स्टार्टअप

फिटनेस ऐप Get Set Go ने भी जब मार्केट में कदम रखा तो लोगों को उनके टार्गेट अचीव करवाने और सस्टेनेबल फिटनेस पर फोकस किया।
अपडेटेड Dec 12, 2019 पर 13:20  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

तमाम फिटनेस गैजेट्स के दौर में एक तरफ जहां हम अपने डेली टार्गेट्स हासिल कर खुश होते हैं, लेकिन दूसरी तरफ हमें ये भी ध्यान देना होगा कि क्या हम अपने लिए सही टार्गेट रख रहे हैं? हर व्यक्ति का लाइफस्टाइल अलग है, ऐसे में एक जैसे फिटनेस टार्गेट्स रखना क्या सही है? ऐसे ही सवालों का जवाब देने और लोगों को कस्टमाइज्ड फिटनेस प्लान की सुविधा के लिए शुरू हुआ स्टार्टअप Get Set Go Fitness। आइए जानते है इस स्टार्टअप का अब तक का सफर।


आज मार्केट में फिटनेस ऐप्स की कमी नहीं, लेकिन ऐसे में भी एक फिटनेस स्टार्टअप शुरू करने में सबसे बड़ा चैलेंज है अपनी USP का लोहा मनवाना। फिटनेस ऐप Get Set Go ने भी जब मार्केट में कदम रखा तो लोगों को उनके टार्गेट अचीव करवाने और सस्टेनेबल फिटनेस पर फोकस किया।  स्टार्टअप यूजर्स के लिए 8 हफ्तों से लेकर 12 हफ्तों तक के कस्टमाइज्ड फिटनेस प्रोग्राम तैयार करता है, वो भी लाइफस्टाइल को ध्यान में रखते हुए। ये ऐसे प्रोग्राम हैं जिसे कस्टमर्स आसानी से फॉलो कर सकें।


3 साल पहले जब Get Set Go की शुरुआत की गई तो फंडिंग बड़ा सिरदर्द नहीं थी। लेकिन फिटनेस के प्रति लोगों का नजरिया बदलने की जरूरत महसूस हुई। अपने सोशल मीडिया चैनल्स के जरिए अब तक Get Set Go के साथ 1 लाख लोग जुड़ चुके हैं। वहीं अब तक 20 हजार से ज्यादा कस्टमर्स को अपने फिटनेस लक्ष्य हासिल करने में मदद कर चुका है। Get Set Go पर आप फ्री-कंसल्टेशन के साथ डाइट और वर्कआउट प्लान भी मुहैया कराती है। हालांकि कुछ सर्विसेस के लिए फीस देनी पड़ सकती है। इसके लिए कंपनी अपने टेक्नोलॉजी सपोर्ट को भी क्रेडिट देती है।


अब तक इस स्टार्टअप ने बिना बाहरी फंडिंग के काम किया लेकिन जब ये ग्रोथ के लिए इन्वेस्टर के पास जाएंगे तो एक मजबूत कस्टमर बेस इनकी अलग पहचान बनाने में मदद करेगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।