Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

GoAir 1 जून से शुरू करेगी डोमेस्टिक फ्लाइट्स

सिविल एविएशन मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी ने बुधवार को ट्वीटर पर ऐलान किया कि 25 मई से देशभर में घरेलू पैसेंजर उडानें शुरु हो जायेगी लेकिन इसके लिए पैसेंजरों और एयरलाइंस सभी को कुछ खास नियमों का पालन करना पड़ेगा
अपडेटेड May 24, 2020 पर 16:56  |  स्रोत : Moneycontrol.com

सूत्रों के हवाले से शुक्रवार को जानकारी मिली है कि बजट कैरियर गोएयर (GoAir) सरकारी निर्देशों और नियमों का पालन करते हुए 1 जून से अपनी घरेलू उड़ाने शुरु करने वाला है।


सिविल एविएशन मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी ने बुधवार को ट्विटर पर ऐलान किया कि 25 मई से देशभर में  घरेलू पैसेंजर उडानें शुरु हो जायेगी लेकिन इसके लिए पैसेंजरों और एयरलाइंस सभी को कुछ खास नियमों का पालन करना पड़ेगा।


गोएयर को छोड़कर शुक्रवार से एयरइंडिया सहित सभी भारतीय एयरलाइंस कंपनियों ने घरेलू उड़ानों की बुकिंग शुरु कर दी है।


गोएयर से जुड़े एक सूत्र ने कहा कि कंपनी 1 जून से टिकटों की बुकिंग कर रही है। कंपनी को अपने पायलटों को सिमुलेटर ट्रेनिंग और कुछ लाइसेंसो के रिन्युअएल जैसी दिक्कतों का सामाना करना पड़ रहा है जिसको ध्यान में रखकर 1 जून से बुकिंग करने का निर्णय लिया गया है क्योंकि इन समस्याओं को सुलझाने में कुछ और समय लग सकता है।


इस सूत्र ने आगे कहा कि जब से कंपनी के कर्मचारी लीव विदाउट पे पर गए हैं वे सिमुलेटर ट्रेनिंग के लिए नहीं जा पाये हैं। वर्तमान में बढ़ी डिमांड की वजह से सिमुलेटर ट्रेनिंग की सुविधा उपलब्ध नहीं है।


एक दूसरे सूत्र ने बताया है कि कंपनी की योजना 17-18 एयरक्राफ्ट के साथ हर दिन 100 उड़ाने शुरु करने की है। कंपनी के पास पहले से ही 85 उड़ानों की मंजूरी है। कंपनी ने और 15 उड़ानों के लिए आवेदन किया है। हालांकि इस खबर से जुड़ी पूछताछ पर गोएयर के प्रवक्ता ने कोई अधिकारिक बयान नहीं दिया है।


बता दें कि लॉकडाउन लागू होने के पहले वाडिया ग्रुप के स्वामित्व वाली यह एयरलाइंस 54-56 एयरक्राफ्टों के हवाई जहाजों के बेड़े के साथ प्रति दिन 280 घरेलू उड़ाने संचालित करती थी। इसके अलावा ओवरसीज रुट्स पर भी इसकी 60 उड़ाने होती थी।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।