Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

बिक्री में डबल डिजिट ग्रोथ की उम्मीद में सरपट भागा ये शेयर, जानिए क्या हो इसमें आपकी निवेश रणनीति

CLSA ने इस स्टॉक के Outperform रेटिंग देते हुए इसके लिए 1,050 रुपए का लक्ष्य दिया है.
अपडेटेड Oct 06, 2021 पर 15:09  |  स्रोत : Moneycontrol.com

6 अक्टूबर यानी आज के कारोबार में Godrej Consumer Products के शेयरों में 1 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिली है। कंपनी ने कहा कि उसको उम्मीद है कि सितंबर तिमाही में वॉल्यूम और कीमतों में बढ़त के दम पर कंपनी की बिक्री में डबल डिजिट ग्रोथ देखने को मिलेगी।


कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि उसकी टू-इयर कम्पाउंडेड एनुअल ग्रोथ रेट (CAGR) डबल डिजिट में रह सकती है। सितंबर तिमाही में काफी ब्रॉड बेस्ड सेल्स ग्रोथ देखने को मिली है। होम केयर और पर्सनल केयर की बिक्री की इसमें अहम भूमिका रही है। कंपनी के सभी कारोबारी सेगमेंटों के कारोबार में दुनिया भर के बाजारों अच्छी तेजी देखने को मिली है।


Trade Spotlight:ओएनजीसी, इंडसइंड बैंक और आईजी पेट्रो में कराई जोरदार कमाई, जानिए अब क्या करें


Godrej Consumer पर ब्रोकरेज की राय


CLSA का कहना है कि Q2 में भारत, अफ्रीका, अमेरिका और मिडिल ईस्ट में कंपनी के कारोबार में अच्छी तेजी दिखी है। हालांकि इंडोनेशिया, SAARC देशों और लैटिन अमेरिका में सुस्ती रही है। कंपनी की ओवरऑल कंसोलीडेटेड रेवेन्यू 9 फीसदी के आसपास रहने की उम्मीद है। CLSA ने इस स्टॉक के Outperform रेटिंग देते हुए इसके लिए 1,050 रुपए का लक्ष्य दिया है।


वहीं, Citi ने इस स्टॉक को Buy रेटिंग देते हुए इसके लिए 1,200 रुपए का लक्ष्य दिया है। Citi का कहना है कि कंपनी की कमाई में स्थिरता रही है। हालांकि महंगाई और प्रोडक्ट मिक्स की वजह से मार्जिन पर  असर दिखा है। उम्मीद है कि आगे इस स्टॉक के वैल्यूएशन में दूसरी पीयर कंपनियों के तुलना में डिस्काउंट देखने को मिलेगा।


Aditya Birla Sun Life AMC IPO: आज होगा अलॉटमेंट, ऐसे चेक करें स्टेटस और GMP


फिलहाल एनएसई पर ये शेयर 14.70 रुपए यानी 1.41 फीसदी की कमजोरी के साथ 1027.40 रुपए पर दिख रहा है। इस स्टॉक ने 3 सितंबर 2021 को 1,138.50 रुपए का 52-वीक हाई छुआ था। जबकि 24 फरवरी 2021 को इसने  644 रुपए का 52 वीक लो छुआ था। ये स्टॉक अपने 52 वीक हाई से 7.33 फीसदी नीचे कारोबार कर रहा है। वहीं, ये अपने  52-week लो से 63.84 फीसदी ऊपर कारोबार कर रहा है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.