Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

घर खरीदारों के लिए आ सकती है खुशखबरी, अटके हाउसिंग प्रोजेक्ट होंगे पूरे !

अटके हाउसिंग प्रोजेक्ट के लिए SEBI रजिस्टर्ड 10,000 करोड़ रुपये का अल्टर्नेटिव फंड जल्द बनाया जा सकता है।
अपडेटेड Nov 06, 2019 पर 20:53  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

दिल्ली-NCR समेत देश के दूसरे हिस्से में जितने भी हाउसिंग प्रोजेक्ट हैं उनको पूरा करने के लिए जल्द एक फंड बनाया जाएगा। इस फंड के जरिए सस्ते, आसान शर्तों पर फंड मुहैया कराया जाएगा। इससे अफोर्डेबल और लो कॉस्ट हाउसिंग प्रोजेक्ट को फायदा मिलेगा। CNBC-आवाज़ को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक जो प्रोजेक्ट NPA हो गए हैं या फिर NCLT में हैं उन्हें भी इसका फायदा मिलेगा। जल्द ही प्रस्ताव को कैबिनेट से मंजूरी मिलने वाली है।


सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक अटके हाउसिंग प्रोजेक्ट के लिए SEBI रजिस्टर्ड 10,000 करोड़ रुपये का अल्टर्नेटिव स्पेशल फंड जल्द बनाया जा सकता है। इसके लिए IBC के नियमों में जरूरी बदलाव किया जाएगा। इस पर RBI की तरफ से जरूरी गाइडलाइंस भी जारी की जाएंगी। NPA हाउसिंग प्रोजेक्ट को भी इस फंड का फायदा मिलेगा। वित्त मंत्रालय ने प्रस्ताव कैबिनेट में भेज दिया है। कैबिनेट से इस प्रस्ताव को जल्द मंजूरी मिल सकती है। अटके अफोर्डेबल, लो कॉस्ट हाउसिंग प्रोजेक्ट को इंफ्रा का दर्जा भी संभव है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।