Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

बंपर डिस्काउंट वाले अच्छे शेयर जिसमें करें ऐसी शॉपिंग जिससे बढ़ेगा बैंक बैलेंस

ये इलेक्ट्रिकल वायर और FMEG कंपनी है। इसमें दूसरी तिमाही से डिमांड में अच्छी रिकवरी दिखी है
अपडेटेड Nov 29, 2020 पर 13:55  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

पूरी दुनिया में फेस्टिव मूड में है। दिवाली गई तो अब देश को क्रिसमस का इंतजार है। अमेरिका से लेकर यूरोप तक THANKSGIVING DAY की हलचल है। कोरोना की बंदिशों के बावजूद बाजार गुलजार हैं और यहां सेल की भरमार लगी है। शेयर मार्केट में भी कुछ ऐसा ही है। कई अच्छे शेयर हैवी डिस्काउंट पर मिल रह हैं। यानी सस्ते में अच्छे शेयर खरीदने का ये बढ़िया मौका है। इसलिए इंतजार मत कीजिए, क्योंकि ऐसे मौके बार-बार नहीं मिलते हैं। तो चलिए शेयरों की सेल का फायदा उठाते हैं और मुनाफे की शॉपिंग शुरू करते हैं।


नीरज का सुझाया 20 प्रतिशत डिस्काउंट वाला स्टॉकः POLYCAB


नीरज इस स्टॉक में खरीदारी की सलाह दी है। ये इलेक्ट्रिकल वायर और FMEG कंपनी है। इसमें दूसरी तिमाही से डिमांड में अच्छी रिकवरी दिखी है। रियल्टी सेक्टर में रिवाइवल से फायदा होगा और कंस्ट्रक्शन में तेजी से डिमांड बढ़ेगी। वहीं इंफ्रा सेक्टर पर सरकार का फोकस है लिहाजा इसमें आगे तेजी देखने को मिलेगी।


आशीष वर्मा का सुझाया 50 प्रतिशत डिस्काउंट वाला स्टॉकः INOX LEISURE


आशीष ने कहा ये शेयर साल की ऊंचाई 510 रुपये से शेयर 49 प्रतिशत नीचे है। 2021 के लिए कोरोना टीकाकरण सबसे बड़ा ट्रिगर है। वैक्सीन आने से मल्टीप्लेक्स शेयरों की रीरेटिंग संभव  है। ये देश की दूसरी सबसे बड़ी मल्टीप्लेक्स चेन है। कंपनी के पास 19 प्रतिशत मार्केट शेयर है। जल्द सभी थिएटर फिर खुलने की उम्मीद है और बैलेंसशीट और कैश मैनेजमेंट मजबूत होने से इसमें तेजी देखने को मिल सकती है।


यतिन मोता का सुझाया 33 प्रतिशत डिस्काउंट वाला स्टॉकः SHILPA MEDICARE


यतिन ने कहा कि ये शेयर अपने 52 हफ्ते की ऊंचाई से 33 प्रतिशत नीचे कारोबार कर रहा है। API और फॉर्मूलेशन कारोबार में मजबूती नजर आ रही है। कंपनी का हाई वैल्यू बिजनेस पर फोकस है। US और यूरोपीय मार्केट से इसके कारोबार बढ़ने की उम्मीद रही है। शेयर का वैल्युएशन आकर्षक है। इसलिए इसमें खरीदारी करनी चाहिए।


सुमित मेहरोत्रा का सुझाया 30 प्रतिशत डिस्काउंट वाला स्टॉकः SpiceJet


सुमित ने कहा कि ये एविएशन सेक्टर की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है। एविएशन में इसके 13 प्रतिशत मार्केट शेयर हैं। इसकी कार्गो कारोबार में अच्छी पैठ है। दूसरी छमाही में बेहतर ग्रोथ रहने का अनुमान है लिहाजा इसमें खरीदारी करनी चाहिए।


हर्षदा सावंत का सुझाया 30 प्रतिशत डिस्काउंट वाला स्टॉकः PRAJ IND


हर्षदा ने इस शेयर पर खरीदारी की राय देते हुए कहा ये 52 हफ्ते की ऊंचाई 129 से शेयर 33 प्रतिशत नीचे कारोबार कर रहा है। इस कंपनी का मार्केट कैप 1594 करोड़ रुपये है। इस समय क्रूड कीमतें 9 महीने की ऊंचाई के करीब हैं। एथेनॉल की डिमांड बढ़ने की उम्मीद है क्योंकि एथेनॉल प्रोडक्शन बढ़ाने पर सरकार का जोर है।


सरकार की एथेनॉल प्लांट के लिए सस्ता कर्ज मुहैया कराने की तैयारी कर रही है। सरकार एथेनॉल प्रोडक्शन के लिए जल्द नीति बनाएगी। शुगर इंडस्ट्री के साथ पीयूष गोयल ने बैठक की। इस बैठक में उन्होंने एथेनॉल के लिए जल्द नीति बनाने का भरोसा दिया है। इसलिए हर्षदा की सलाह है इसमें आगे तेजी देखने को मिलेगी लिहाजा इस शेयर में खरीदारी करनी चाहिए।


(डिस्क्लेमरः  Moneycontrol.com पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें। )


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।