Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

TCIL में हिस्सा बेचेगी सरकार, नई लॉजिस्टिक पॉलिसी का रास्ता भी साफ!

सरकार की TCIL के IPO से 1500 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है।
अपडेटेड Oct 04, 2019 पर 18:11  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

सूत्रों के मुताबिक कल देर रात तक चली कैबिनेट की बैठक में सरकारी टेलीकॉम कंपनी TCIL का IPO लाने पर बनी सहमति बनी है। BPCL, CONCOR में भी विनिवेश पर बात हुई है। सूत्रों के मुताबिक आज इसका औपचारिक एलान हो सकता है। सरकार की TCIL के IPO से 1500 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है। TCIL और ITI भारत नेट योजन में अहम हैं।


उधर नई लॉजिस्टिक पॉलिसी का रास्ता भी साफ हो गया है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक लॉजिस्टिक पॉलिसी के अमल का रास्ता साफ हो गया है। कल PMO में लॉजिस्टिक पॉलिसी पर बैठक हुई। बैठक में लॉजिस्टिक पॉलिसी पर आम सहमति बनी। जल्द ही इस प्रस्ताव को कैबिनेट के पास रखा जाएगा। इससे देश भर में माल ढुलाई आसान और सस्ती होगी। गौरतलब है कि दूसरे देशों के मुकाबले भारत में माल ढुलाई महंगी है। भारत में माल ढुलाई का खर्च जीडीपी का 13-14 फीसदी है। तय समय सीमा में इस खर्च को घटाकर 10 फीसदी करने का लक्ष्य है। नई पॉलिसी के तहत नेशनल लॉजिस्टिक्स ई मार्केटप्लेस बनाने का प्रस्ताव है। नई पॉलिसी में लॉजिस्टिक कंपनियों के लिए कागजी कार्रवाई आसान करने और नियमों को आसान करने पर जोर होगा।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।