Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

बढ़ रही भारत में ग्रोथ की रफ्तार: रिधम देसाई

प्रकाशित Wed, 28, 2018 पर 13:36  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

मॉर्गन स्टैनली के रिधम देसाई का कहना है कि भारत की ग्रोथ स्टोरी में दम है। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि एनबीएफसी संकट को लेकर कुछ चिंता है, मगर ये चिंता बहुत बड़ी नहीं है। रिधम ने ये भी कहा कि घरेलू कंपनियां और बैंकों से अगली तिमाही में अर्निंग ग्रोथ बढ़ेगी। भारत में ग्रोथ की रफ्तार बढ़ रही है। रेवेन्यू ग्रोथ 4 साल के उच्च स्तर पर है। आगे घरेलू कंपनियों, बैंकों से अर्निंग ग्रोथ बढ़ेगी।


एनबीएफसी संकट पर बात करते हुए रिधम ने कहा कि एनबीएफसी का कुछ बाजार बैंकों के पास जा सकता है। एनबीएफसी संकट से अर्निंग ग्रोथ का अनुमान 1 फीसदी घटा है। एनबीएफसी संकट से जीडीपी ग्रोथ का अनुमान 0.1 फीसदी घटाया गया है।


रियल एस्टेट पर अपनी बात रखते हुए रिधम देसाई ने कहा कि रियल एस्टेट सेक्टर में धीमेपन की चिंता नहीं है। पैसे की किल्लत से कुछ समय के लिए ग्रोथ घटेगी लेकिन आगे इसमें तेजी लौटेगी।


रिधम को आईटी और फार्मा सेक्टर पसंद नहीं हैं। इनको रुपये में गिरावट से ज्यादा फायदा नहीं हुआ है वहीं, फार्मा सेक्टर के वैल्युएशन बहुत ज्यादा हैं। रिधम देसाई की सीमेंट मेटल और माइनिंग से दूर रहने की सलाह है जबकि ऑटो, कंज्यूमर सेक्टर और बैंकों में निवेश की सलाह है।